सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का इस्तीफा

सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का इस्तीफा

सरकार की दूसरी वर्षगांठ पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का इस्तीफा

बेंगलुरु: कर्नाटक की सियासत में एक बार फिर हलचल तेज हो गई है. सोमवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने अपने पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है. आज ही कर्नाटक की बीजेपी सरकार को दो साल पूरे हुए हैं. इससे पहले वह कह चुके थे कि आलाकमान जो भी फैसला करेगा उसे वह मंजूर करेंगे. येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद अब अब हर किसी की नज़र इस बात पर है कि बीजेपी राज्य की कमान किसे सौंपती है.

येदियुरप्पा ने कहा- वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे 
पिछले कुछ दिनों से कर्नाटक में जारी उठापटक को देखते हुए यह तय माना जा रहा था कि येदियुरप्पा अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. हालांकि इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) येदियुरप्पा के कामकाज की तारीफ कर चुके हैं. वहीं अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए बीएस. येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है. हम सभी को मेहनत के साथ काम करना चाहिए. येदियुरप्पा ने कहा कि वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं.  

कर्नाटक के नए सीएम का फैसला सोमवार शाम तक हो जाएगा:
बीएस येदियुरप्पा साफ कह चुके हैं कि उनके मुख्यमंत्री पद पर बने रहने को लेकर जो भी फैसला पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व लेगा, उसे वह हर हाल में मंजूर करेंगे. उन्होंने कहा कि वह संतुष्ट हैं और अनुशासनात्मक रेखा को पार नहीं करेंगे. सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक के नए सीएम का फैसला सोमवार शाम तक हो जाएगा. उधर कर्नाटक सरकार में खान मंत्री मुर्गेश निराणी और संगठन मंत्री मुकुंद दिल्ली आए हुए हैं.


 

और पढ़ें