Live News »

कर्नाटक: येदियुरप्पा 29 जुलाई को पेश करेंगे विश्वास प्रस्ताव, कहा- बदले की राजनीति नहीं करूंगा
कर्नाटक: येदियुरप्पा 29 जुलाई को पेश करेंगे विश्वास प्रस्ताव, कहा- बदले की राजनीति नहीं करूंगा

बेंगलुरु: कर्नाटक में आज एक बार फिर भाजपा के बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बन गई है.  येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में चौथी बार शपथ ली है. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एक्शन में आए येदियुरप्पा सभी विभागों के सचिवों के साथ बैठक की. वहीं मुख्यमंत्री बनते ही बीएस येदियुरप्पा ने किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ देने और बुनकर ऋण माफ करने की घोषणा की. वह अब 29 जुलाई को विधानसभा में बहुमत सिद्ध करेंगे. 

बदले की राजनीति नहीं करूंगा: 
मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शपथ ग्रहण करने के बाद कहा कि पिछली सरकार में गवर्नेन्स नहीं था. हमें इसका समाधान करने की जरूरत है. हम अच्छी तरह दिखाएंगे की हमारी सरकार, पिछली सरकार से किस तरह अलग है. उन्होंने कहा कि बदले की राजनीति नहीं करूंगा. हम सब भूलकर आगे बढ़ेंगे. येदियुरप्पा ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत 6 हजार वार्षिक किसानों को देने और 100 करोड़ बुनकर लोन माफ करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि किसानों को इस योजना की पहली किश्त में 4 हजार दिए जाएंगे. 

14 महीने चली गठबंधन सरकार:
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने 14 महीने 116 विधायकों के साथ सरकार चलाई. 1 जुलाई को कांग्रेस के दो विधायकों के इस्तीफे के बाद पिछले 23 दिन से राज्य में सियासी उठापटक का माहौल था. राज्य में कुल 15 विधायकों के इस्तीफे के बाद 18 जुलाई को फ्लोर टेस्ट की तारीख तय हुई थी. लेकिन बार-बार हंगामे के कारण फ्लोर टेस्ट नहीं हो सका. फ्लोर टेस्ट में हारने के बाद एचडी कुमारस्वामी ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया.
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in