दुबई मैकुलम में थोड़ी भी नकारात्मकता नहीं , टेस्ट के माहौल में जल्दी ढलना सफलता की कुंजी: कार्तिक

मैकुलम में थोड़ी भी नकारात्मकता नहीं , टेस्ट के माहौल में जल्दी ढलना सफलता की कुंजी: कार्तिक

 मैकुलम में थोड़ी भी नकारात्मकता नहीं , टेस्ट के माहौल में जल्दी ढलना सफलता की कुंजी: कार्तिक

दुबई: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की अगुवाई कर चुके भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने कहा कि कोच ब्रेंडन मैकुलम का नकारात्मकता से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है और इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच के रूप में उनकी सफलता इस बात पर निर्भर करेगी कि वह टेस्ट मैचों के माहौल में कितनी अच्छी तरह से ढल पाते है.

कार्तिक और मैकुलम 2019 सत्र में केकेआर के क्रमश: कप्तान और कोच थे.भारत के इस विकेटकीपर को उम्मीद है कि मैकुलम इंग्लैंड की टेस्ट टीम में सकारात्मक ऊर्जा भरेंगे. कार्तिक ने आईसीसी से जारी विज्ञप्ति में कहा कि मैंने उनके साथ जो समय बिताया है, उसमें एक बात मैं आपको बता सकता हूं कि उनमें थोड़ी भी नकारात्मकता नहीं है.

उन्होंने कहा कि वह ऐसे व्यक्ति है जो सब कुछ सकारात्मक तरीके से करना चाहते है. कार्तिक ने कहा कि जब बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम मिलेंगे और यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि इंग्लैंड क्रिकेट के लिए चीजों को कैसे सकारात्मक किया जाये. यह देखना काफी दिलचस्प होगा. कार्तिक ने कहा कि मैकुलम केकेआर और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को कोचिंग दे चुके है लेकिन लाल गेंद प्रारूप में यह उनके लिए नई भूमिका होगी. यह काफी अलग तरह की चुनौती होगी.(भाषा) 

और पढ़ें