कौन बनेगा राजस्थान का नया मुख्यमंत्री ? पुरे दिन की मशक्कत के बाद सवाल बरकरार 

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/12/12 07:17

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनावों में जबरदस्त जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस पार्टी में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। इसको लेकर फैसला कल आएगा। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में सत्ता की चाबी कांग्रेस के हाथों में सौंपने के जतना के फैसले के बाद आज मुख्यमंत्री के नाम को लेकर आज पुरे दिन कांग्रेस विधायक दल की मशक्कत का दौर चला। 

गौरतलब है कि राज्य में कांग्रेस के मुख्यमंत्री की दौड़ में कद्दावर नेता अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सचिन पायलट का नाम शामिल है। जानकार सूत्रों ने खुलासा किया है कि 'रायशुमारी में गहलोत और पायलट में से किसी भी एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई। इसलिए नये नेता के चयन में गतिरोध आ गया है। अब ये मसला सोनिया और राहुल ही सुलझाएंगे। कल दिल्ली में पर्यवेक्षक राहुल से चर्चा करेंगे और उसके बाद ही नये मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होगी।'

राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों के लिए हुए मतदान के बाद कल हुई मतगणना में कांग्रेस ने बहुमत का जादुई आंकड़ा हासिल कर 100 सीटों पर कब्जा जमाते हुए सत्ता की चाबी अपने हाथों में ली है। इसके बाद पार्टी का मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर शुरू हुई कशमकश के चलते आज विधायक दल की बैठक के साथ ही करीब 5 घंटे तक वन—टू—वन रायशुमारी चली। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in