अहमदाबाद CM केजरीवाल ने गुजरात में AAP के सत्ता में आने पर भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का किया वादा

CM केजरीवाल ने गुजरात में AAP के सत्ता में आने पर भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का किया वादा

CM केजरीवाल ने गुजरात में AAP के सत्ता में आने पर भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देने का किया वादा

अहमदाबाद: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को वादा किया कि यदि आम आदमी पार्टी (आप) गुजरात में सत्ता में आयी तो वह राज्य के लोगों को ‘भ्रष्टाचार मुक्त’ सरकार देगी.

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने घोषणा की कि यदि उनकी पार्टी गुजरात में सत्ता में आयी, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, तो वह यह सुनिश्चित करेगी कि उसके मुख्यमंत्री, मंत्रियों के साथ-साथ अन्य दलों के विधायक और सरकारी अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त न हों और ऐसा करते पकड़े जाने पर जेल जाएं.

गुजरात में हर जगह भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी है:
केजरीवाल ने अहमदाबाद में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए दावा किया,गुजरात में मैं जिससे भी मिला, उसने कहा कि हर जगह भ्रष्टाचार है. सरकारी काम कराने के लिए रिश्वत देनी पड़ती है. निचले स्तर पर भ्रष्टाचार है और ऊपर भी घोटाले हैं. अगर कोई इसके खिलाफ बोलता है, तो उसे धमकी दी जाती है...गुजरात में हर जगह भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी है.

उन्होंने कहा कि आप सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि जनता से वसूला गया एक-एक पैसा गुजरात के लोगों की सेवा में लगे. उन्होंने कहा, ‘‘आज मैं गारंटी देता हूं कि जब आप गुजरात में सरकार बनाएगी तो वह भ्रष्टाचार मुक्त और भयमुक्त सरकार देगी.’’

जनता की सेवा के लिए किया जाएगा:
केजरीवाल ने गुजरात में वर्तमान मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के ‘‘अवैध कारोबार’’ को रोकने, वर्तमान सरकार के ‘‘घोटालों’’ की जांच करने और भ्रष्ट तरीकों से एकत्र धन की वसूली करने का भी वादा किया ताकि इसे जनता पर खर्च किया जा सके. आप नेता ने कहा कि हम पिछले 10 साल के पेपर लीक के मामले भी खोलेंगे और उनके मुख्य षड्यंत्रकर्ता को गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि जब भी मैं गुजरात का दौरा करता हूं, लोग अलग-अलग घोटालों की बात करते हैं. उनके (भाजपा सरकार के) कार्यकाल के सभी बड़े घोटालों की जांच की जाएगी और बरामद धन का उपयोग अच्छे स्कूल, बिजली, जनता की सेवा के लिए किया जाएगा.

सरकारी कार्यालयों में रिश्वत देने की जरूरत न पड़े:
केजरीवाल ने कहा कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी की सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि जनता को सरकारी कार्यालयों में रिश्वत देने की जरूरत न पड़े. उन्होंने कहा कि आप सरकार विभिन्न कल्याणकारी सेवाओं की घर पर आपूर्ति की भी व्यवस्था करेगी, जैसा उसने दिल्ली में किया है. हाल के दिनों में गुजरात के अपने कई दौरों के दौरान, केजरीवाल ने कई ‘‘गारंटी’’ की घोषणा की है, जिनमें प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, महिलाओं और बेरोजगार युवाओं के लिए भत्ते, मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल एवं शिक्षा और रोजगार सृजन शामिल हैं. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें