केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद का संभाला कार्यभार, आज होगी कैबिनेट की बैठक

केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद का संभाला कार्यभार, आज होगी कैबिनेट की बैठक

केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद का संभाला कार्यभार, आज होगी कैबिनेट की बैठक

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने सोमवार सुबह मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभाल लिया है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिले पूर्ण बहुमत के बाद केजरीवाल ने रविवार को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. केजरीवाल के अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कार्यभार संभाला. दिल्ली की नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज होनी है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन, राजेंद्र पाल गौतम ने कार्यभार संभाल लिया है.

VIDEO: परिवहन विभाग के अफसरों पर ACB कार्रवाई में अपडेट, सचिवालय के अफसरों तक पहुंचती थी बंधी की राशि !

केजरीवाल करेंगे पहली कैबिनेट की बैठक:
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पहली कैबिनेट की बैठक करेंगे. पहली बैठक में पानी-बिजली में दी जा रही छूट को आगे बढ़ाने का प्रस्ताव पास हो सकता है, साथ ही केजरीवाल के गारंटी कार्ड से कुछ ठोस ऐलान भी संभव है.

रुके हुए कामों को करेंगे जल्द पूरा:
राजेंद्र पाल गौतम ने शपथ लेने के बाद दिल्ली सचिवालय जाकर अपना कार्यभार संभाल लिया है. उन्होंने कहा कि रुके हुए कामों को जल्द पूरा करने के साथ- साथ नई योजनाओं पर काम शुरू किया जाएगा. ताकि जनता को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने एक बार फिर प्रचंड बहुमत देकर आम आदमी पार्टी की सरकार को चुना है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुझे मंत्री चुनकर दिल्ली की जनता की सेवा करने का फिर से मौका दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया. आपको बताते जाए कि रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली थी. दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को 62 और भाजपा को 8 सीटें मिली थी.

सुप्रीम कोर्ट की केन्द्र सरकार को फटकार, कहा-सेना में महिलाओं को दें स्थायी कमीशन

और पढ़ें