मलप्पुरम Kerala: विषाक्त भोजन का मामला दर्ज कराने की धमकी देकर उगाही का प्रयास करने के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार

Kerala: विषाक्त भोजन का मामला दर्ज कराने की धमकी देकर उगाही का प्रयास करने के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार

Kerala: विषाक्त भोजन का मामला दर्ज कराने की धमकी देकर उगाही का प्रयास करने के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार

मलप्पुरम: केरल के मलप्पुरम जिले से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन पर आरोप है कि उन्होंने एक रेस्तरां के मालिक को विषाक्त भोजन परोसने की फर्जी शिकायत करने की धमकी देकर उससे उगाही की कोशिश की. 

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से राज्य में विषाक्त भोजन खाने से बीमार पड़ने के बहुत से मामले सामने आ रहे हैं. वेंगरा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि रेस्तरां के मालिक ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके रेस्तरां में खाना खाने वाले कुछ लोगों ने उसे फोन पर धमकी दी कि अगर वह 40 हजार रुपये नहीं देगा तो उस पर विषाक्त भोजन का मामला दर्ज किया जाएगा. अधिकारी ने कहा कि शिकायत के बाद मंगलवार रात को पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. फर्जी मामला दर्ज कराने की धमकी देने वाले आरोपियों ने बाद में उगाही की रकम घटाकर 25 हजार कर दी थी, लेकिन रेस्तरां के मालिक ने पैसे देने की बजाय पुलिस को इसकी सूचना दी और फोन पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग पुलिस को सौंप दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस व्यक्ति के नंबर से रेस्तरां के मालिक को फोन किया गया था, पहले उसे गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ करने के बाद अन्य को भी हिरासत में लिया गया. 

अधिकारी ने कहा कि वेंगरा में इसी प्रकार के एक अन्य मामले में मंगलवार को एक ढाबे से शिकायत मिली कि उसके मालिक से भी फर्जी मामला नहीं दर्ज कराने के एवज में 35 हजार रुपये की मांग की गई. पुलिस ने कहा कि इस मामले में माना जा रहा है कि एक दूसरे समूह ने पैसे की उगाही की, लेकिन लगता है कि दोनों समूह एक ही गिरोह के हैं. अधिकारी ने कहा कि दूसरे मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और जांच जारी है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें