तिरुवनंतपुरम Kerala: ED की जांच से खफा CM विजयन ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लिखा पत्र

Kerala: ED की जांच से खफा CM विजयन ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लिखा पत्र

Kerala: ED की जांच से खफा CM विजयन ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लिखा पत्र

तिरुवनंतपुरमः हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने केरल इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड बोर्ड के उच्च अधिकारियों को तलब किया था, जिसके एक दिन बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य में आदर्श आचार संहिता का सुविधाजनक रूप से उल्लंघन किया जा रहा है और इसकी मूल भावना को नष्ट किया जा रहा है. 

आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैः

मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लिखे पत्र में विजयन ने कहा है कि कुछ केंद्रीय मंत्रियों के निर्देश पर राज्य में आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही है. उन्होंने कहा है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के नियमों को तोड़ा जा रहा है और आयोग को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए ताकि ईडी जैसी जांच एजेंसियां कानून का अक्षरशः पालन करें और राजनीतिक रूप से तटस्थ होकर कार्य करें.

सत्ताधारी पार्टी के हित के लिए किया जा रहा है दुरुपयोगः

उन्होंने आगे आरोप लगाते हुए कहा है कि आचार संहिता की आत्मा को जीवित रखने और राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिहाज से यह बहुत आवश्यक है. ईडी की जांच पर भाजपा की आलोचना करते हुए विजयन ने कहा है कि जांच एजेंसियों को दी गई शक्ति का, केंद्र में सत्ताधारी पार्टी के हित के लिए दुरुपयोग किया जा रहा है.

सीतारमण की एक चुनावी रैली में टिप्पणी के बाद भेजा समनः

केंद्रीय एजेंसी की हालिया गतिविधि के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के जिम्मेदार होने का आरोप लगाते हुए विजयन ने कहा है कि केआईआईएफबी अधिकारियों को निर्मला सीतारमण द्वारा हाल में एक चुनावी रैली में टिप्पणी के बाद समन किया गया था. 

और पढ़ें