Live News »

खाप पंचायत ने बनाया नाबालिग लड़की की शादी करने का दबाव, मामला दर्ज

खाप पंचायत ने बनाया नाबालिग लड़की की शादी करने का दबाव, मामला दर्ज

लोहावट(जोधपुर)। लोहावट के भाखरी गांव में एक नाबालिग की सगाई की मना करने पर खाप पंचायत में शादी करने का दबाव बनाकर 1 लाख 99 हजार रुपए की मांग की गई। पंचों द्वारा मांगे गए रुपए अदा करने के बाद भी उसके परिवार का हुक्का-पानी बंद करने की धमकी देने तथा प्रताड़ित करने का मामला लोहावट पुलिस थाना में न्यायालय से इस्तगासा के जरिए दर्ज हुआ है। 

पुलिस ने बताया कि राजाराम उर्फ राजूराम पुत्र हीराराम सुथार निवासी भाखरी ने न्यायालय से इस्तगासा के जरिए रिपोर्ट दर्ज करवाकर बताया कि 1 जुलाई को उसकी भांजी की शादी के बत्तीसी कार्यक्रम के दौरान पंच घेवरराम सुथार व बंशीलाल सुथार उसके बहनोई के साथ भाखरी गांव हमारे घर आए तथा उसकी नाबालिग बहन की सगाई जसराज पुत्र मोहनराम निवासी निंबो का तालाब के साथ करने का प्रस्ताव रखा। जिस पर उसके पिता के मना करने पर मोहनराम व गोवर्धनराम को बुलाकर जबरदस्ती सगाई की हामी भरवाई। उसके बाद में भांजी की शादी के बाद 27 जुलाई को घर पर जाकर सगाई से मना किया तो पंच घेवरराम ने नाराज होकर कहा कि वह समाज का पंच है। तुम मेरे फैसले को नहीं मानकर बड़ी भूल कर रहे हो। समाज से बहिष्कृत कर दूंगा तथा हुक्का-पानी, बेटी व्यवहार बंद करवा दूंगा। 

7 अगस्त को रात में लोहावट में विश्वकर्मा मंदिर में खाप पंचायत बुलाई तथा नाबालिक लड़की का विवाह जसराज के साथ करने का दबाव बनाया। उसके द्वारा मना करने पर समाज के पंचों ने 51 हजार रूपए जुर्माना व 1 लाख 48 हजार रूपए खाप पंचायत बुलाने का खर्चा मांगा। जिस पर उसने यह रुपय अदा किए। इसके बावजूद पंचों ने कहा कि उसकी बहिन की शादी नहीं होने देंगे। पंचों ने दबाव बनाकर जुर्माना लगाकर उनको प्रताड़ित किया व हुक्का-पानी बंद करने की धमकी दी तथा उसके परिवार के सदस्यों को झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी देकर भय डाला। लोहावट पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया।

और पढ़ें

Most Related Stories

अंधविश्वास के चलते 4 माह के मासूम को गर्म सलाखों से दागा, हालत गंभीर

अंधविश्वास के चलते 4 माह के मासूम को गर्म सलाखों से दागा, हालत गंभीर

लोहावट(जोधपुर): अंधविश्वास के चलते एक मासूम को गर्म सलाखों से दागने का मामला सामने आया है. मामला लोहावट के फतेहसागर का है जहां 4 माह के मासूम स्वरूप को अंधविश्वास के चलते परिजनों द्वारा गर्म सलाखों से दगवाया. गरम सलाखों के दागने से स्वरूप की तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद परिजन उसे लेकर लोहावट अस्पताल पहुंचे. 

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार पर संकट, कांग्रेस विधायक आएंगे जयपुर 

पिछले 2 दिनों से सांस लेने में दिक्कत 
प्राप्त जानकारी के अनुसार चार माह का स्वरूप अपने ननिहाल में फतेहसागर में था. पिछले 2 दिनों से स्वरुप को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. अंधविश्वास के चलते ननिहाल पक्ष द्वारा मासूम स्वरुप को बीती रात पेट पर गर्म सलाखों से दगाया गया जिसके बाद उसकी की तबीयत बिगड़ गई. तबीयत बिगड़ने पर आज परिजनों द्वारा उसे लोहावट अस्पताल लाया गया जहां शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ कमल किशोर ने मासूम की जांच की और उसका उपचार शुरू किया.

सीएम गहलोत ने सिंधिया पर किया वार, कहा-जनता के विश्वास और विचारधारा के साथ किया विश्वासघात

अंधविश्वास के चलते परिजनों ने उसे गर्म सरिए से दगवा दिया:
चिकित्सक ने बताया की स्वरूप को 2 दिन पूर्व निमोनिया हो गया था जिसके चलते उसे सांस लेने में दिक्कत आ रही थी वही अंधविश्वास के चलते परिजनों ने उसे गर्म सरिए से दगवा दिया जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई है. अभी मासूम को ऑक्सीजन पर रखा गया है और उसे जोधपुर के अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है. 

अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई, 4 बदमाश ​गिरफ्तार, एक लोडेड पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस जब्त

अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई, 4 बदमाश ​गिरफ्तार, एक लोडेड पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस जब्त

लोहावट (जोधपुर): प्रदेश के जोधपुर जिले के लोहावट थाना पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक लोडेड पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस समेत चार बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. एसपी राहुल बारहठ ने बताया की गश्त और नाकाबंदी के दौरान लोहावट थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए देणोक के निकट गैंग 007 के गुर्गे श्रवण कुमार, महेंद्र,पूनमचन्द और अशोक विशनोई को एक लोडेड पिस्टल और 3 जिन्दा कारतूस समेत गिरफ्तार किया. बदमाशों के पास से एक स्कॉडा कार भी जब्त की गई. लोहावट थाना पुलिस द्वारा बदमाशों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अवैध हथियारों के नेटवर्क के बारे में पड़ताल की जा रही है.

जयपुर के कई इलाकों में बारिश के साथ गिरे चने के आकार के ओले, तापमान में गिरावट

जोधपुर में रिश्ते शर्मसार, नाबालिग लड़की के साथ सगे कलयुगी मामा व चाचा ने किया सामूहिक दुष्कर्म

जोधपुर में रिश्ते शर्मसार, नाबालिग लड़की के साथ सगे कलयुगी मामा व चाचा ने किया सामूहिक दुष्कर्म

लोहावट(जोधपुर): लोहावट के भीमसागर गांव में मानवीय रिश्तों को तार-तार करने का मामला सामने आया है. जहां पर घर में अकेली नाबालिग लड़की के साथ उसी के सगे कलयुगी मामा व चाचा ने सामूहिक बलात्कार जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार 25 फरवरी को पीड़िता नाबालिग लड़की के परिवार के सदस्य रिश्तेदारी में गए हुए थे. 

ख्वाजा गरीब नवाज के सालाना उर्स में शिरकत के लिए पहुंचा 211 पाक जायरीन जत्था 

नाबालिग के हाथ व मुंह बांध कर सामूहिक दुष्कर्म किया: 
घर में अकेली नाबालिग को देख आरोपी बिरामराम व सोहनराम जो की रिश्ते में लड़की के सगे मामा व चाचा लगते है. घर में घुसे तथा नाबालिग के हाथ व मुंह बांध कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया तथा परिवार के किसी भी सदस्यों को बताने पर उसके पिता व छोटे भाई जिन्दा जला देने की धमकी भी दी. 

बाड़मेर कस्टडी मौत पर सदन में हंगामा, भाजपा ने उठाई सीबीआई जांच की मांग 

पीड़िता ने परिजनों के लौटने पर बताई आपबीती:
परिवार के सदस्यों के घर लौटने पर पीड़ित नाबालिग में अपने साथ हुई इस घिनौनी वारदात की जानकारी दी. जिसके बाद पीड़िता के पिता ने लोहावट पुलिस थाने में दोनों आरोपियों बिरामराम व सोहनराम के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामल दर्ज करवाया. पीड़ता के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ कर दिया है. 

बिश्नोई समाज के आराध्य देव गुरु जंभेश्वर भगवान का वार्षिक मेला हुआ आयोजित, लाखों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

बिश्नोई समाज के आराध्य देव गुरु जंभेश्वर भगवान का वार्षिक मेला हुआ आयोजित, लाखों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

लोहावट(जोधपुर): लोहावट के जंभेश्वर साथरी में आज फाल्गुनी अमावस्या को बिश्नोई समाज के आराध्य देव गुरु जम्भेश्वर भगवान का वार्षिक मेला आयोजित हुआ. बिश्नोई समाज के आराध्य गुरु जंभेश्वर भगवान के मेले में पंजाब हरियाणा जालौर सांचौर बीकानेर बाड़मेर गंगानगर जैसलमेर सहित अन्य जिलों से लाखों की संख्या में बिश्नोई समाज के लोग पहुंचे. 

VIDEO: हमारा प्रयास सब को मकान के उद्देश्य को ध्यान में रखकर काम करने का- सीएम गहलोत 

बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का भी आह्वान किया गया:
इस दौरान लोगों ने मेले में अपने आराध्य गुरु जंभेश्वर भगवान को धोक लगा सुख एवं समृद्धि की कामना की और हवन में आहुतियां दी. वहीं मेले में आयोजित धर्मसभा में समाज में फैली कुरीतियों वह नशे की प्रवृत्ति पर रोक लगाने की मांग की, इस दौरान समाज में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का भी आह्वान किया गया. मेले में बड़ी संख्या में पहुंचे महिला एवं पुरुष श्रद्धालुओं ने अपने आराध्य गुरु जंभेश्वर भगवान को धोक लगा वह हवन में आहुतियां दें सुख एवं समृद्धि की कामना की. पुलिस और प्रशासन द्वारा मेले में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए. 

मन की बात में बोले पीएम मोदी, 3 लाख कारीगरों को मिले रोजगार के अनेक अवसर 

महिला के साथ लाठी व डंडों से मारपीट करने का वीडियो वायरल होने के बाद पिता-पुत्र गिरफ्तार

महिला के साथ लाठी व डंडों से मारपीट करने का वीडियो वायरल होने के बाद पिता-पुत्र गिरफ्तार

लोहावट(जोधपुर): लोहावट के कोलू-पाबूजी में जेठ व जेठ पुत्र द्वारा महिला के साथ लाठी व डंडों से मारपीट करने के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद लोहावट थाना पुलिस हरकत में आई. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 24 घंटों के अंदर महिला के साथ मारपीट करने के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त कर ली है. 

VIDEO: रिश्ते शर्मसार: महिला की डंडों से ताबड़तोड़ पिटाई का वीडियो वायरल

वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस: 
लोहावट थानाधिकारी इमरान खान ने बताया की कोलू-पाबूजी निवासी महिला कमला देवी के साथ उसके जेठ देवाराम व जेठ पुत्र ओमाराम द्वारा बीच सड़क मारपीट डंडों से मारपीट करने के वीडियो वायरल होने के मामले में लोहावट थाना पुलिस तुरंत हरकत में आयी तथा मारपीट करने के दोनों आरोपियों जेठ व जेठ पुत्र को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. गौरतलब है की कल कोलू-पाबूजी गांव महिला के साथ मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था जिसके बाद लोहावट पुलिस एक्शन में आयी तथा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 

VIDEO: रिश्ते शर्मसार: महिला की डंडों से ताबड़तोड़ पिटाई का वीडियो वायरल

VIDEO: रिश्ते शर्मसार: महिला की डंडों से ताबड़तोड़ पिटाई का वीडियो वायरल

लोहावट(जोधपुर): लोहावट के कोलू-पाबूजी गांव में रिश्तों को शर्मसार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां जेठ व जेठ पुत्र द्वारा महिला की डंडों से पिटाई करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में दो लोगों को एक महिला की डंडों से पिटाई करते देखा जा सकता है. वीडियो में महिला भी अपने बचाव के लिए हाथ में लकड़ी लिए नजर आ रही है, लेकिन वीडियो में ये दोनों लोग महिला पर ताबड़तोड़ वार करते नजर आ रहे है.

मारपीट करने व लज्जा भंग करने मामला दर्ज:  
वीडियो 24 दिसम्बर का लोहावट के कोलू-पाबूजी का बताया जा रहा है.पीड़ित महिला कमलादेवी ने लोहावट पुलिस थाने में अपने जेठ व जेठ पुत्र के खिलाफ मारपीट करने,लज्जा भंग करने मामला दर्ज करवाया है. 

मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध डोडा-पोस्त से भरी एसयूवी के साथ तस्कर गिरफ्तार

मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध डोडा-पोस्त से भरी एसयूवी के साथ तस्कर गिरफ्तार

लोहावट(जोधपुर): लोहावट थाना पुलिस ने मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध डोडा-पोस्त से भरी एसयूवी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. लोहावट थानाधिकारी इमरान खान ने बताया की बीती रात गश्त व नाकाबन्दी के दौरान एक तेज रफ़्तार एसयूवी गाड़ी आती दिखाई दी, रुकने का इशारा करने पर गाड़ी चालक ने नाकाबंदी तोड़ गाड़ी भगाने लगा जिस पर लोहावट थाना पुलिस ने एसयूवी गाड़ी का पीछा किया.

पुलिस ने 40 किलो अवैध डोडा-पोस्त जब्त कर लिया: 
इस दौरान तस्करो ने पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारने की कोशिश की जिसके बाद लोहावट पुलिस ने तस्करों की एसयूवी को गाड़ी की पीछे से टक्कर मार गाड़ी को जब्त कर लिया और डोडा पोस्त तस्कर को श्रवण विशनोई को गिरफ्तार कर गाड़ी में रखा 40 किलो अवैध डोडा-पोस्त जब्त कर लिया. लोहावट थाना पुलिस अब आरोपी श्रवण विशनोई से पूछताछ कर पूरे गिरोह के पर्दाफाश में जुटी हुई है. 

शादी की नीयत से 13 साल की नाबालिग बेटी को भगा ले जाने का आरोप, मामला दर्ज

शादी की नीयत से 13 साल की नाबालिग बेटी को भगा ले जाने का आरोप, मामला दर्ज

लोहावट(जोधपुर): लोहावट के सामराऊ गांव में 13 साल की नाबालिग लड़की को शादी करने की नियत से बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाने का मामला सामने आया है. लोहावट पुलिस थाना के सहायक उपनिरीक्षक घासीलाल मीणा ने बताया कि सामराऊ निवासी एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज करवा कर बताया कि 24 सितंबर की रात्रि में 2 बजे चौहानों की ढाणी नौसर निवासी रावलसिंह पुत्र झूमरसिंह ने उसकी पुत्री को शादी करने की नियत से बहला-फुसलाकर भगा कर ले गया. 

पुलिस को बताने पर दी जान से मारने की धमकी: 
रावलसिंह ने उसको फोन कर कहा कि उसकी पुत्री के साथ शादी कर रहा है. उसने फोन पर धमकी दी कि पुलिस को सूचना दी तो लड़की को जान से मार दूंगा. पीड़ित पिता की रिपोर्ट पर लोहावट पुलिस ने मामला दर्ज कर लड़की की तलाश प्रारंभ की.

Open Covid-19