मुंबई किरीट सोमैया का CM ठाकरे पर आरोप, उनके करीबी पुलिस अधिकारियों ने की मनसुख हिरन की हत्या

किरीट सोमैया का CM ठाकरे पर आरोप, उनके करीबी पुलिस अधिकारियों ने की मनसुख हिरन की हत्या

किरीट सोमैया का CM ठाकरे पर आरोप, उनके करीबी पुलिस अधिकारियों ने की मनसुख हिरन की हत्या

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता किरीट सोमैया ने शनिवार को आरोप लगाया कि 'महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी' कुछ पुलिस अधिकारियों ने ठाणे के रहने वाले कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या की थी.

पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा हिरन की 'हत्या' का मुख्य साजिशकर्ता था:

सोमैया ने संवाददाताओं से कहा कि वह मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अधिकारियों से भाजपा नेता सोमैया के इस आरोप पर प्रतिक्रिया मांगी गई, लेकिन कोई जवाब नहीं आया.

एनआईए ने बुधवार को बंबई उच्च न्यायालय के समक्ष दावा किया कि पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा हिरन की 'हत्या' का मुख्य साजिशकर्ता था और हिरन को उद्योगपति मुकेश अंबानी के परिवार को 'आतंकित करने की बड़ी साजिश' में एक कमजोर कड़ी माना जाता था.

एनआईए ने कहा कि मामले में गिरफ्तार बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने शर्मा को हिरन को मरवाने के लिये 45 लाख रुपये दिए थे. गौरतलब है कि 25 फरवरी, 2021 को दक्षिण मुंबई में मुकेश अंबानी के आवास 'एंटीलिया' के पास एक एसयूवी मिली थी, जिसमें विस्फोटक सामग्री रखी थी. पहले वह एसयूवी हिरन के कब्जे में थी, जिसका शव पांच मार्च, 2021 को पड़ोसी ठाणे में एक नाले में मिला था. सोर्स-भाषा  

और पढ़ें