Kirloskar Brothers Limited ने फोरेंसिक ऑडिट पर विचार करने, मंजूरी देने के लिए 8 दिसंबर को शेयरधारकों की बैठक बुलाई

नई दिल्ली: किर्लोस्कर बंधुओं में छिड़े विवाद के बीच किर्लोस्कर इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने किर्लोस्कर ब्रदर्स लिमिटेड के शेयरधारकों की आठ दिसंबर 2022 को असाधारण आमसभा बुलाई है. इसमें किसी बाहरी एजेंसी से कंपनी के मामलों के फॉरेंसिक ऑडिट पर विचार करने और मंजूरी देने संबंधी बात होगी.

यह अनुरोध किर्लोस्कर इंडस्ट्रीज लिमिटेड (केआईएल) के साथ-साथ अतुल किर्लोस्कर तथा राहुल किर्लोस्कर दोनों की तरफ से किया गया है. इनकी किर्लोस्कर ब्रदर्स लिमिटेड (केबीएल) में कुल 24.92 फीसदी हिस्सेदारी है. केबीएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक संजय किर्लोस्कर हैं. राहुल और अतुल एक तरफ हैं जबकि संजय दूसरी तरफ हैं. इन दोनों गुटों के बीच 2016 से ही 130 साल पुराने समूह की परिसंपत्तियों के पारिवारिक निपटारे को लेकर विवाद चल रहा है.

लेखाकार से करवाने के बारे में विचार किया जाएगा:
केबीएल ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि केआईएल, अतुल किर्लोस्कर और राहुल किर्लोस्कर की ओर से ईजीएम बुलाने की मांग की गई थी. यह ईजीएम आठ दिसंबर 2022 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या अन्य ऑडियो-विजुअल माध्यम से होगी. ईजीएम में केबीएल के व्यय का फॉरेंसिक ऑडिट किसी स्वतंत्र लेखाकार से करवाने के बारे में विचार किया जाएगा. सोर्स-भाषा