जयपुर किरोड़ी लाल मीणा ने एसओजी के आला अधिकारी से की मुलाकात, डी पी जारोली और अन्य लोगों खिलाफ जांच की उठाई मांग

किरोड़ी लाल मीणा ने एसओजी के आला अधिकारी से की मुलाकात, डी पी जारोली और अन्य लोगों खिलाफ जांच की उठाई मांग

किरोड़ी लाल मीणा ने एसओजी के आला अधिकारी से की मुलाकात, डी पी जारोली और अन्य लोगों खिलाफ जांच की उठाई मांग

जयपुर: भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा ने बुधवार को राजस्थान अध्यापक भर्ती पात्रता परीक्षा (रीट) पेपर लीक मामले की जांच कर रही राजस्थान पुलिस की विशेष शाखा 'एसओजी' के आला अधिकारी से मुलाकात कर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के निलंबित अध्यक्ष डी पी जारोली और अन्य लोगों के खिलाफ जांच करने की मांग उठायी. मीणा ने एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक अशोक राठौड़ को एक ज्ञापन और एक स्वयंसेवी संस्था 'राजीव गांधी स्टडी सर्कल' के पदाधिकारियों के कथित भ्रष्टाचार संबंधी एक 'पेन ड्राइव' उन्हें सौंपी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस स्वयंसेवी संस्था के अध्यक्ष हैं.

मीणा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मंत्री सुभाष गर्ग पेपर लीक मामले में बयान दे रहे हैं कि मैं जो आरोप लगा रहा हूं, उसके स्त्रोत के बारे में जानने के लिये मुझसे पूछताछ की जानी चाहिए इसलिये मैं आज एसओजी कार्यालय गया और अतिरिक्त महानिदेशक से कहा कि यदि आवश्यकता है तो मुझसे पूछताछ की जाये. उन्होंने दावा किया कि मैंने राजीव गांधी स्टडी सर्कल के समन्वयकों के शामिल होने के सबूत भी एक पेन ड्राइव में दिये हैं. स्टडी सर्कल भ्रष्टाचार का गढ़ है. इसके राज्य समन्वयक बनय सिंह, मंत्री सुभाष गर्ग के करीबी हैं और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. मीणा ने कहा कि अनियमितताएं सामने आने के बाद राज्य सरकार ने बोर्ड अध्यक्ष को बर्खास्त कर दिया था लेकिन अब वह कहीं छुपे हुए हैं और उनसे पूछताछ की जानी चाहिए.

 

बोर्ड ने पिछले साल सितंबर में रीट परीक्षा 2021 का आयोजन किया था. परीक्षा में अनियमितताएं सामने आने के बाद राज्य सरकार ने जांच एसओजी को सौंपी. एसओजी ने पेपर लीक मामले में कई लोगो को गिरफ्तार किया है. सरकार ने रीट लेवल-दो की परीक्षा को रद्द कर दिया है. विपक्षी भाजपा इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग कर रही है. मीणा ने आरोप लगाया कि राजीव गांधी स्टडी सर्कल के पदाधिकारी जयपुर में पेपर की सुरक्षा में लगे हुए थे और उन्होंने पेपर लीक कर दिया. भाजपा ने राजीव गांधी स्टडी सर्कल के राष्ट्रीय समन्वयक और मंत्री सुभाष गर्ग पर पेपर लीक में संलिप्तता का आरोप लगाया है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें