मुंबई मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर को मिला जान से मारने की धमकी भरा पत्र

मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर को मिला जान से मारने की धमकी भरा पत्र

मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर को मिला जान से मारने की धमकी भरा पत्र

मुंबई: मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर ने बुधवार को कहा कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी वाला पत्र मिला है.

शिवसेना नेता ने पीटीआई-भाषा से कहा कि लोअर परेल स्थित अपने घर पर धमकी भरा पत्र प्राप्त होने के बाद उन्होंने भायखला पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई. पेडनेकर ने कहा कि पत्र में अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है और चेतावनी दी गई है कि ‘‘नई सरकार’’ के सत्ता में आने के बाद उन्हें, उनके बेटे और पति को जान से मार दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पत्र लिखने वाले ने अपना नाम उरण निवासी ‘विजेंद्र म्हात्रे’ बताया है. पेडनेकर ने कहा कि उन्हें इसी नाम से दिसंबर 2021 में इसी तरह का पत्र मिला था. शिवसेना के वरिष्ठ नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बाद महाराष्ट्र में इस समय राजनीतिक उथल-पुथल देखने को मिल रही है. 

मुंबई में अभी कोई महापौर नहीं है क्योंकि शिवसेना द्वारा नियंत्रित नगर निकाय का कार्यकाल समाप्त होने के बाद एक प्रशासक नियुक्त किया गया था. बाद में, एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस ने पेडनेकर की शिकायत के आधार पर एन एम जोशी मार्ग पुलिस थाने में विजय म्हात्रे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की. उन्होंने कहा कि पूर्व में पेडनेकर को पड़ोसी नवी मुंबई के उरण से धमकी भरा पत्र मिला था. सोर्स- भाषा

और पढ़ें