Kitchen Tips: ये कीवी-मिंट स्मूदी बना देगी आपका संडे स्पेशल, झटपट हो जाएगी तैयार

Kitchen Tips: ये कीवी-मिंट स्मूदी बना देगी आपका संडे स्पेशल, झटपट हो जाएगी तैयार

जयपुरः फरवरी का महिना जाने में है और गर्मीयों के दिन लगभग आ रही चुके है. जी हां ये वही दिन है जब आप नहाते गरम पानी से हैं मगर पीते ठंडा है. रजाई ओढ़ कर सोते हैं मगर पंखा चलाकर. दिन इतने ज्यादा गर्म रहते है कि कुछ खाने का मन नहीं करता है. बस बार-बार कुछ कुछ ठंडा पीने  का मन होता है. तो आज हम आपको बताने वाले है एक ऐसी ड्रिंक की रैसिपी जो आपकी थकान को पल में गायब कर देगी.

इतना ही नहीं अगर आप इसे पीते है तो बेहद ही रिफ्रेशिंग फील करते है. इससे आपको इंस्टेंट एनर्जी मिलती है. तो देर किस बात की चलिए बनाते है कीवी मिंट स्मूदी. इसे बनाना बेहद ही आसान है और घर पर ही इसे केवल 5 मिनट के अंदर तैयार कर सकती है. 

सामग्रीः

- कीवी दो (छिले व बारिक कटे हुए)

- पुदीने की पत्तियां 5-6

- सोडा/वोटका आधा गिलास

- लेमन ज्यूस दो चम्मच

- चीनी पाउडर दो चम्मच

- आइस कुटी हुई

विधिः

सबसे पहले एक सर्विंग गिलास में पुदीने की पत्तियों को तोड़कर डालिए. अब इसे एक स्टिक की मदद से कुचलते रहिए ताकि इसका फ्लेवर ड्रिंक में आ जाए. अब इसमें लेमन ज्यूस और कीवी को डालकर क्रश्ट कीजिए.

इसमें शुगर पाउडर और सोडा डालकर मिलाइए. ध्यान रहे की सोडा आराम से मिलाए क्योंकि इसे डालते ही तेज गैस बनती है और ये ऊपर की ओर निकल कर आता है. आप चाहें तो वोटका या कोई कोल्ड ड्रिंग स्प्राइट/माउंटेन ड्यू आदि  का प्रयोग कर सकते है.

अब बर्फ को बारिक कूटकर इसमें मिला दीजिए और एक स्ट्रा लगा दीजिए. एक लेमन स्लाइस के साथ इसे डेकोर करके सर्व कीजिए. ध्यान रहे की अब इसे मिक्स नहीं करना है. जब आप इसे पीएंगे तो धीरे-धीरे स्ट्रॉ से हिलाते हुए इसे पीना है.

आप चाहें तो अपने टेस्ट के हिसाब से नमक भी एड कर सकती है और चीनी की मात्रा को बढ़ा सकती है. मगर ये ड्रिंक आपका संडे बेहद ही स्पेशल  बना देगा. तो एंजॉय कीजिए आपका संडे इस रिफ्रेशिंग ड्रिंक के साथ.

 

और पढ़ें