close ads


अलविदा...! जानिए, प्रसिद्ध अभिनेता इरफान खान के करियर से जुड़ी कुछ अहम बातें

अलविदा...! जानिए, प्रसिद्ध अभिनेता इरफान खान के करियर से जुड़ी कुछ अहम बातें

नई दिल्ली: प्रसिद्ध अभिनेता इरफान खान के निधन से बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि पूरे देशभर में शोक की लहर है. देश ने इरफान खान जैसा एक अच्छा कलाकार खो दिया. ​अभिनेता इरफान खान ने मौत को कई बार चकमा देने का प्रयास किया और फिर से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. लेकिन वो इस बार ऐसा करने में असफल रहे. अभिनेता इरफान के निधन से उनके फैंस काफी सदमे में हैं. 

50 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में किया काम:
आपको बता दें कि प्रसिद्ध अभिनेता ने अपने 30 वर्ष के फिल्मी करियर में 50 से ज्यादा  हिंदी मूवीज में ​अभिनय किया है. सबसे पहले इरफान ने अपने करियर की शुरूआत  टेलीविजन से की थी. अभिनेता ने टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम चाणक्य सीरियल, भारत एक खोज और चंद्रकांता जैसे सुपरहिट सीरियलों में अभिनय कर चुके थे. वहीं स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले डर सीरियल में इरफान खान ने काम किया था. इसमें इरफान मुख्य विलेन के किरदार में दिखाई दिए थे.

मशहूर अभिनेता इरफान खान दुनिया को कह गए अलविदा, लंबे वक्त से लड़ रहे थे कैंसर से जंग

आखिरी मूवी अंग्रेजी मीडियम में आये थे नजर:
वर्ष 1990 में अभिनेता इरफान खान ने बड़े पर्दे पर अभिनय की शुरूआत की थी. अभिनेता इरफान खान ने एक डॉक्टर की मौत और सच ए लौंग जर्नी में दिखाई दिए थे. हालांकि, इन मूवीज से अभिनेता इरफान खान को कोई खास पहचान नहीं मिली थी. वर्ष 2005 में अभिनेता इरफान ने मूवी रोग में मुख्य किरदार में नजर आये थे. फिर तो इरफान खान ने कई सुपरहिट मूवीज में अभिनय किया था. आखिरी बार अभिनेता इरफान खान मूवी अंग्रेजी मीडियम में नजर आए थे. इरफान खान के निधन से फैंस में शोक की लहर है. सोशल मीडिया पर इरफान को याद करके शोक जताया जा रहा है. 

इरफान की मूवीज:
इरफान ने मकबूल, लाइफ इन अ मेट्रो, द लंच बॉक्स, पीकू, तलवार और हिंदी मीडियम और अंग्रेजी मीडियम जैसी शानदार फिल्मों में काम किया है. उन्हें हासिल, लाइफ इन अ मेट्रो, पान सिंह तोमर और हिंदी मीडियम के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला. पान सिंह तोमर' के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड दिया गया था. कला के क्षेत्र में उन्हें देश का चौथा सबसे बड़ा सम्मान पद्मश्री भी मिल चुका है. बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान का निधन हो गया है. हाल ही में इरफान खान की तबियत बिगड़ गई थी, जिसके बाद एक्टर को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. लॉकडाउन के बीच इरफान खान के निधन पर पूरा बॉलीवुड शोक में डूब गया है.

जयपुर में जन्मे प्रसिद्ध अभिनेता इरफान खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, सीएम गहलोत ने जताया दुख

और पढ़ें