Mumbai सिनेमा प्रेमियों के लिए साल 2023 होने वाला है बेहद खास, क्योंकि सुपरस्टार्स अपनी फिल्मों के साथ धूम मचाने के लिए हैं तैयार

सिनेमा प्रेमियों के लिए साल 2023 होने वाला है बेहद खास, क्योंकि सुपरस्टार्स अपनी फिल्मों के साथ धूम मचाने के लिए हैं तैयार

सिनेमा प्रेमियों के लिए साल 2023 होने वाला है बेहद खास, क्योंकि सुपरस्टार्स अपनी फिल्मों के साथ धूम मचाने के लिए हैं तैयार

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए साल 2022 बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने के मामले में इतना शानदार नहीं रहा. सिर्फ कुछ फिल्मों को छोड़कर थिएटरों में रिलीज़ हुई सभी फिल्में फ्लॉप हो गई, जिसमें कंगना रनौत और अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार्स का नाम भी शामिल है.

साल 2022 भले ही मेकर्स और सिनेमा प्रेमियों के लिए कुछ खास ना रहा हो, लेकिन आने वाला साल सिनेमा लवर्स के लिए यकीनन रोमांचक होने वाला है, क्योंकि कई बॉलीवुड सुपरस्टार्स अपनी फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए एकदम तैयार हैं.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बुद्धवार को अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फिल्मों की एक लिस्ट जारी की है और साथ ही उनकी रिलीज़ डेट का भी खुलासा किया है. सबसे पहले तो साल 2023 की शुरुआत सुपरस्टार प्रभास की फिल्म "आदिपुरुष" से होगी और साल का अंत सुपरस्टार शाहरुख़ की फिल्म "डंकी" और अक्षय कुमार की "बड़े मियां छोटे मियां" से होगा.

{embed}

आदिपुरुष-

प्रभास की मोस्ट अवेडेट फिल्म आदिपुरुष अगले साल मकरसंक्राति के अवसर पर रिलीज की जाएगी. फिल्म में सैफ अली खान, कृति सेनन और सनी सिंह भी मुख्य किरदारों में हैं. फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है जिसे ओम राउत ने डायरेक्ट किया है.

पठान-

साल 2023 की रिपब्लिक डे पर सुपरस्टार शाहरुख खान की मच अवेटेड फिल्म पठान रिलीज होगी. हाल ही में इस फिल्म की रिलीज डेट की अनाउंसमेंट हुई थी. फिल्म पठान में शाहरुख के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी अहम भूमिका में मौजूद हैं. 

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी-

वेलेइंटाइन डे के मौके पर करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन तले बनी फिल्म रॉकी और रॉनी की प्रेम कहानी रिलीज की जाएगी. इस फिल्म में बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की जोड़ी नजर आएगी. 

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की अनटाइटल्ड फिल्म-

बॉलीवुड डायरेक्टर लव रंजन की अनटाइटल्ड फिल्म होली पर रिलीज की जाएगी. इस फिल्म में रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर लीड रोल में नजर आएंगे. फिल्म की शूटिंग की जा रही है और सेट से कई वीडियोज़ और फोटोज भी लीक हो चुकें हैं.

भोला-

अजय देवगन और तब्बू स्टारर फिल्म भोला राम नवमी के खास अवसर पर सिनेमाघरो में दस्तक देगी. अजय देवगन की यह फिल्म तमिल मूवी कैथी का हिंदी रीमेक है. 

बवाल-

वरुण धवन और जाह्नवी कपूर की फिल्म बवाल गुड फ्राइडे के दिन पर रिलीज की जाएगी. इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई है. 

टाइगर 3-

सुपरस्टार सलमान खान हर साल फैंस को ईदी देते हुए ईद पर अपनी फिल्म जरूर रिलीज़ करते हैं और ऐसे में अगले साल ईद के मौके पर सलमान अपने फैंस को फिल्म टाइगर 3 के तहत ईदी देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 

एनिमल-

एक्टर रणबीर कपूर और साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना की फिल्म 'एनिमल' अगले साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज होगी. रणबीर और रश्मिका की जोड़ी पहली बार बड़े पर्दे पर नजर आएगी.

फाइटर-

अगले साल गांधी जयंती के मौके पर बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की बहुचर्चित फिल्म फाइटर रिलीज़ होगी. यह एक एक्शन फिल्म होने वाली है, जिसे सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) डायरेक्ट कर रहें हैं और इसे बहुत ही बड़े पैमाने पर बनाया जा रहा है.

डंकी और बड़े मियां छोटे मियां-

शाहरुख खान और तापसी पन्नू की फिल्म डंकी अगले साल क्रिसमस पर रिलीज की जाएगी. फिल्म का डायरेक्शन राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) कर रहें हैं. इसके अलावा अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बडे़ मियां और छोटे मियां' भी इस दिन रिलीज हो सकती है. 

और पढ़ें