IPL2020: पैट कमिंस की धारदार गेंदबाजी के आगे फिका पड़ा रॉयल्स का हल्ला बोल, 60 रनों से झेलनी पड़ी शिकस्त

IPL2020: पैट कमिंस की धारदार गेंदबाजी के आगे फिका पड़ा रॉयल्स का हल्ला बोल, 60 रनों से झेलनी पड़ी शिकस्त

IPL2020: पैट कमिंस की धारदार गेंदबाजी के आगे फिका पड़ा रॉयल्स का हल्ला बोल, 60 रनों से झेलनी पड़ी शिकस्त

दुबई: पहले कप्तान इयोन मोर्गन की नाबाद 68 रनों की पारी और फिर पैट कमिंस (4 ओवर में 4 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 60 रनों से हराया.राजस्थान रॉयल्स को हराकर केकेआर ने प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहने की अपनी उम्मीदे बरकरार रखी है. केकेआर ने रॉयल्स के सामने 192 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था. जिसका पीछा करते हुए राजस्थान 131 रनों पर ही सिमट गई.राजस्थान की ओर से बटलर (35) ने सर्वाधिक रन बनाए.

मोर्गन 35 गेंदों में बनाए नाबाद 68 रनः 
इससे पहले कप्तान इयोन मोर्गन की 35 गेंदों में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से 68 रनों की नाबाद की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 192 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था. वहीं केकेआर की ओर से राहुल त्रिपाठी (39) और शुभमन गिल (36) ने भी पहले ओवर में झटका लगने के बाद दूसरे विकेट 72 रन जोड़कर टीम को शानदार मंच मुहैया कराया. नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे टीम अंतिम सात ओवर में 91 रन जोड़ने में सफल रही.

रॉयल्स के लिए राहुल तेवतिया रहे सबसे सफल गेंदबाजः 
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. रॉयल्स की ओर से राहुल तेवतिया सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए. कार्तिक त्यागी ने 36 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि जोफ्रा आर्चर ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर एक विकेट चटकाया. जिसके बाद आर्चर ने दूसरी गेंद पर ही नितीश राणा (00) को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच करा दिया. राणा ने इसके बाद डीआरएस भी लिया लेकिन फैसला गेंदबाज के पक्ष में ही गया. 

केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने संभाले रखा एक छोरः
कप्तान इयोन मोर्गन ने एक मोर्चा संभालते हुए 14वें ओवर में गोपाल की लगातार गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए. मोर्गन ने 19वें ओवर में स्टोक्स पर लगातार दो छक्कों और चौके के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. मोर्गन ने अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचाया.
सोर्स भाषा

और पढ़ें