जयपुरः कोटा ग्रामीण ACB की झालावाड़ में बड़ी कार्रवाई, 40 हजार की रिश्वत लेते 3 घूसखोर चढ़े हत्थे 

कोटा ग्रामीण ACB की झालावाड़ में बड़ी कार्रवाई, 40 हजार की रिश्वत लेते 3 घूसखोर चढ़े हत्थे 

जयपुरः कोटा ग्रामीण एसीबी की टीम ने गुरुवार देर शाम झालावाड़ में बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन घूसखोरों को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने परिवादी से बिल पास कराने की एवज में रिश्वत की मांग की थी.

22 लाख रुपए के पेंडिंग बिल पास कराने की एवज में मांगी थी रिश्वतः
जानकारी के अनुसार करीब छह महीने पहले परिवादी ने एसीबी कोटा को शिकायत दर्ज कराई थी इसके अनुसार करीब 22 लाख रुपए के पेंडिंग बिल को पास कराने की एवज में आरोपियों ने उससे 2 प्रतिशत रिश्वत की मांग की थी. इस दौरान एसीबी अधिकारी को कोरोना होने के चलते कार्रवाई को स्थगित कर दिया गया, गुरुवार को एसपी अनिल बेनीवाल के निर्देशन में एएसपी प्रेरणा शेखावत की टीम ने आरोपियों को ट्रैप करने की कार्रवाई को अंजाम दिया. इस दौरान अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक कार्यालय में एसीबी टीम ने कार्रवाई करते हुए वरिष्ठ सहायक दीपक शर्मा को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. वहीं जिला शिक्षा अधिकारी रंगलाल मीणा, सहायक लेखाधिकारी महेन्द्र मीणा को भी ट्रैप किया है.

40 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तारः
एएसपी प्रेरणा शेखावत ने बताया कि मामले को लेकर कोटा और झालावाड़ दोनों जगह पर कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि 22 लाख रुपए के पेंडिंग बिल को पास कराने की एवज में इन्होंने 2 प्रतिशत रिश्वत (44 हजार रुपए) की मांग की थी, इसमें से 40 हजार रुपए गुरुवार को सहायक लेखाकर ने लिए हैं. जिस पर कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों की शिकायत मिली थी. जिन्हे ट्रैप कर लिया गया. उन्होंने बताया कि इनके अलावा मामले में किसी ओर की संलिप्तता नजर नहीं आती. टीम मामले की जांच में जुटी हुई है.

और पढ़ें