कोटा महिला की पलकों को चूहों के कुतरने का मामला: ओम बिरला ने की महिला से मुलाकात, अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी

महिला की पलकों को चूहों के कुतरने का मामला: ओम बिरला ने की महिला से मुलाकात, अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी

महिला की पलकों को चूहों के कुतरने का मामला: ओम बिरला ने की महिला से मुलाकात, अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी

कोटा: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को यहां एक सरकारी अस्पताल में इलाज करा रही उस लकवाग्रस्त महिला से मुलाकात (OM Birla met woman patient admitted in MBS Hospital) की, जिसकी पलक को आईसीयू में चूहों ने एक दिन पहले कुतर दिया था.

रूपवती (30) का पिछले 45 दिन से कोटा के महाराजा भीम सिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है. अस्पताल प्रबंधन ने घटना की जांच के लिए चिकित्सकों की तीन-सदस्यीय समिति बनाई है. बूंदी से सांसद बिरला ने महिला के पति से बातचीत की और इस घटना पर गंभीर चिंता जताई.

उन्होंने दौरे के बाद कहा कि रूपमति के साथ हुई घटना दुखद एवं पीड़ादायक है और यह चिंता की बात है कि इतने बड़े अस्पताल के आईसीयू में चूहे घुस गए और मरीज को कुतर दिया.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को अस्पताल का दौरा करना चाहिए: 
बिरला ने कहा कि अस्पताल में कई जगहों पर गंदगी और कचरे के ढेर थे. उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को सुनिश्चित किए जाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को अस्पताल का दौरा करना चाहिए और मरीजों को दी जाने वाली सेवाओं एवं सुविधाओं में सुधार सुनिश्चित करना चाहिए. 

और पढ़ें