Live News »

जीजा को दो करोड़ का चुना लगाने वाला आरोपी साला गिरफ्तार

जीजा को दो करोड़ का चुना लगाने वाला आरोपी साला गिरफ्तार

चूरू: चूरू में अपने जीजा को करोडों का चुना लगाने वाले साले को कोतवाली थाना पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. शहर के कायम टेलिकॉम के जाकिर खान ने फरवरी 2018 में कोतवाली थाने में अपने साले कासिम के खिलाफ करोंडों के गबन का मामला दर्ज करवाया था. 

आरोपी ने ली हाईकोर्ट की शरण:
आरोपी कासिम, कायम टेलिकॉम में मैनेजर था, आरोप है कि साल 2008 से दस सालों में उसने 2 करोड़ 17 लाख की राशि का गबन कर लिया. मामला दर्ज होने के बाद आरोपी पहले काफी दिन फरार रहा, उसके बाद हाईकोर्ट की शरण में चला गया. हाईकोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिये कि गिरफ्तारी के डेढ महीने पहले आरोपी को नोटिस दिया जाये. 

आज कोर्ट में पेशी:
कोतवाली पुलिस के नोटिस दिये जाने के बाद आरोपी फिर से फरार हो गया, लेकिन पुलिस आरोपी को ट्रेस कर रही थी. शुक्रवार को सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. बहरहाल पुलिस आरोपी से रूपयों की बरामदगी के प्रयास कर रही है. शनिवार को उसे कोर्ट में पेश किया जायेगा.   

और पढ़ें

Most Related Stories

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का सरकार पर तंज, कोरोना काल में सरकार के अदृश्य हो जाने को बताया दुःखद 

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का सरकार पर तंज, कोरोना काल में सरकार के अदृश्य हो जाने को बताया दुःखद 

चूरू: उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने चूरू में जिला भाजपा कार्यालय में प्रेस वार्ता कर जमकर अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. प्रेस वार्ता में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में पिछले एक माह से कांग्रेस के अंतर्कलह से बने दूषित राजनीतिक वातावरण का पूरा श्रेय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जाता है जो अंतर्कलह की वजह से अपने कुनबे को बांधकर नहीं रख सके. अब अपनी सत्ता बचाने के लिए देश में 'पॉलिटिकल टूरिज्म' के नाम पर कांग्रेस विधायकों को सैर-सपाटा करवाकर संभावित विद्रोह को दबाने का प्रयास कर रहे हैं.

चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने किया कोटा प्लाज्मा बैंक का शुभारंभ, जयपुर के SMS मेडिकल कॉलेज के बाद यह प्रदेश का दूसरा प्लाज्मा बैंक  

बाड़ेबंदी ने किया कीर्तिमान स्थापित: 
राठौड़ ने कहा कि एक महीने पूर्व राज्यसभा के चुनावों में पूरे मंत्रिमंडल के साथ कांग्रेस विधायक दल की बाड़ेबंदी एक महीने करने का कीर्तिमान स्थापित किया जा रहा है. चार्टर्ड प्लेन पर करोड़ों रुपए खर्च कर जैसलमेर में पांच सितारा होटल में पुनः पुलिस पहरे में कैद करना यह सिद्ध करता है कि राज्य में राजनीतिक भ्रष्टाचार का नंगा नाच हो रहा है. इसके बाद भी भाजपा को रोजाना आधा दर्जन से अधिक बार आरोपित करने का प्रयास करना गहलोत की आदत में शुमार हो गया है.

प्रजातंत्र में विश्वास तो बाड़ाबंदी से विधायकों को मुक्त करें:
राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर प्रजातांत्रिक मूल्यों पर विश्वास करते हैं तो अपने विधायकों को बाड़ेबंदी से मुक्त करें ताकि वे जनता की सुध लें. कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या 40 हजार पार कर रही है. राज्य में लगातार हो रहे टिड्डी के हमलों और मानसून की बेरुखी से किसन परेशान हैं. अगर विधायक बाड़ाबंदी से निकलें ताकि इन समस्याओं का समाधान हो सके. राठौड़ ने कहा कि जनता अदृश्य हुई सरकार और मतदाता गायब हुए अपने विधायकों को आक्रोशित मुद्रा में ढूंढ रहे हैं.

राज्यसभा सांसद अमरसिंह का निधन, सिंगापुर में चल रहा था उपचार

चूरू के सुजानगढ़ में कोरोना विस्फोट, एक ही परिवार के 25 सदस्यों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव 

चूरू के सुजानगढ़ में कोरोना विस्फोट, एक ही परिवार के 25 सदस्यों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव 

सुजानगढ़: चूरू के सुजानगढ़ में एक ही परिवार के 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज आने से इलाके में दशहत मच गई. आपको बता दें कि  एक साथ एक ही परिवार के इतने पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और शहर में भय व्याप्त हो गया. सभी पॉजिटिव मरीजों को कोविड रेस्पांस टीम द्वारा 3 एम्बुलेंस के जरिए चूरू कोविड सेंटर भेजा गया.

लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, जिला कलक्टर को सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

86 जनों के लिए थे सैंपल:
सुजानगढ़ के राजकीय बगड़िया अस्पताल के चिकित्सक दिलीप सोनी ने बताया कि इनके परिवार के दो सदस्य जो हरिद्वार से अस्थि विसर्जन करके लौटे थे, जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इसके बाद शुक्रवार को 86 जनों के सैम्पल लिए गए. जिनमें से शनिवार को 25 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

लोगों को घरों में रहने की अपील:
नगरपरिषद ने इसके बाद वार्ड में में सेनेटाइजर का छिड़काव किया और  प्रशासनिक अधिकारियों ने वार्ड को सील किया. इसके बाद एएसपी सीताराम माहिच, नगरपरिषद के उप सभापति बाबुलाल कुलदीप ने वार्ड का दौरा कर पूरे वार्ड की प्रत्येक गली को बेरिकेट लगाकर बंद किया और लोगों से घरों में रहने की अपील की.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 11 मौत, रिकॉर्ड 1120 नए पॉजिटिव केस, अलवर में मिले सर्वाधिक 313 संक्रमित

चूरू: गांव के ही तीन युवकों ने किशोरी से किया गैंगरेप, घटना से शर्मसार युवती ने की आत्महत्या

चूरू: गांव के ही तीन युवकों ने किशोरी से किया गैंगरेप, घटना से शर्मसार युवती ने की आत्महत्या

सादुलपुर(चूरू): हमीरवास थाना क्षेत्र के साखण ताल गांव में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. जानकारी के अनुसार तीन युवकों ने एक युवती के साथ गैंगरेप को अंजाम दिया है. वहीं घटना के बाद युवती ने शर्मसार होकर आत्महत्या कर ली है. घटना की सूचना हमीरवास पुलिस को मिलने पर हमीरवास थानाधिकारी सुभाष व डीएसपी रामप्रताप बिश्नोई मय पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे व घटनास्थल का मौका निरीक्षण कर शव को राजकीय रेफरल अस्पताल के मोर्चरी रूम लेकर आए.

राष्ट्रपति भवन जाना पड़ेगा तो वहां भी जाएंगे, PM के घर के बाहर धरना देना पड़ा तो वहां भी धरना देंगे- सीएम गहलोत 

चाचा ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया:  
जानकारी के अनुसार साखण ताल गांव के मृतका के चाचा ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. डीएसपी रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि गांव की लीलाधर मेघवाल ने एक रिपोर्ट दी है की उसके छोटे भाई सुभाष की पुत्री प्रेम जो की रात्रि को खाना खाकर अपने माता-पिता के पास अपने घर पर सो गई थी. रात्रि को करीब 1:30 बजे लाइट गई तब मेरा छोटा भाई सुभाष उसी घर की बगल में रह रहे छोटा भाई राजू उठे तो प्रेम चारपाई पर नहीं मिली तब मेरे भाइयों ने मुझे बुलाया तब हम तीनो भाई व सुरेश मेघवाल ने लड़की की गांव में तलाश की हमें कोई पता नहीं चला. 

Congress Protest: राजस्थान में सड़कों पर उतरी कांग्रेस, बीजेपी के खिलाफ सभी जिला मुख्यालयों पर किया धरना प्रदर्शन 

तीनों युवकों ने लड़की के साथ दुष्कर्म की बात कबुली:
सुबह करीब 8:00 बजे हमें पता चला कि हमारी लड़की प्रेम शीशराम कोठारी के मकान जो खाली है उसमें है. तब हम तीनों भाई मकान में गए तो देखा कि गांव का मुकेश मेघवाल, अनिल और विकास तीनों मकान में थे जो हमे देखकर भाग गए. बाद में हमने ग्रामीणों की सहायता से पूछा तो तीनों युवकों ने लड़की के साथ दुष्कर्म की बात कबुली, इसी बात का जब युवती को पता चला तो युवती अपने दादा के घर में चली गई और घटना से शर्मशार होकर युवती ने आत्महत्या कर ली है. पुलिस ने बताया कि युवती का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा. 

VIDEO: सरदारशहर जलदाय विभाग के अधिकारी की खुली गुंडागर्दी, पानी सप्लाई की मांग को लेकर आये प्रतिनिधिमंडल से की अभद्रता

सरदारशहर: पानी की मांग को लेकर गए काका कॉलोनी वासियों को क्या पता था कि उनको यहां जलदाय विभाग के अधिकारी गोविंद जांगिड़ द्वारा गालियां दी जाएगी, उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जाएगा. लेकिन जलदाय विभाग के कार्यालय में कुछ ऐसा ही हुआ जब एक्सईन द्वारा किए जा रहे अभद्र व्यवहार का वीडियो फर्स्ट इंडिया का पत्रकार बना रहा था तो अधिकारी को यह बात इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने ना सिर्फ पत्रकारों को धक्का दिया, बल्कि पत्रकारों को मारने के लिए पीछे तक दौड़ पड़े. साथ ही उन्होंने पत्रकारों के साथ मारपीट की आप खुद देख सकते हैं और मोबाइल तक छीनने की कोशिश की.

सख्त और तुरंत फैसला लेने वाले जज के रूप में मशहूर है जस्टिस अरूण मिश्रा,  विधानसभा अध्यक्ष की SLP पर करेंगे सुनवाई  

सभी को जेल में डलवाने की दी धमकी:
इनकी दादागिरी आप खुद देख सकते हैं. अपने पद के नशे में चूर होकर यह पहुंचे कॉलोनी वासियों को गंदी गंदी गालियां देने. पत्रकारों के साथ मारपीट का विरोध जब कॉलोनी वासियों ने किया तो कॉलोनी वासियों को धक्के मारकर जलदाय विभाग के गेट से बाहर निकाल दिया और कार्यालय का गेट बंद कर दिया. इस दौरान अधिकारी धमकी देते हो नजर आया कि सभी के ऊपर मुकदमा दर्ज करवा दूंगा और सभी को जेल में डलवा दूंगा.

कॉलोनी वासियों में आक्रोश:
घटना के बाद से ही कॉलोनी वासियों में आक्रोश है, अब सोचने वाली बात यह है कि जब कोई व्यक्ति प्यासा होता है और अधिकारी के पास अपनी मांग को लेकर जाता है तो क्या उसके साथ यह सलूक किया जाएगा और आखिर पत्रकारों के साथ जिस प्रकार से उन्होंने व्यवहार किया वह कहां तक जायज है. बड़ा सवाल ये कि प्रशासन कब जागता है और इस प्रकार के अधिकारियों पर कब कार्रवाई करता है. जब मामले में उपखंड अधिकारी रीना छिंपा से जवाब मांगा तो उपखंड अधिकारी बी गोलमाल जवाब देती नजर आई. एक बार भी उन्होंने यह नहीं कहा कि वीडियो देखकर साफ तौर पर जलदाय विभाग के अधिकारी की गलती नजर आ रही है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच करवाई जाएगी. जब वीडियो में साफ तौर पर अधिकारी गुंडागर्दी करता हुआ दिखाई दे रहा है तो किस बात की जांच करवाई जाएगी. 

4 महीने बाद कल से शुरू होगा लो फ्लोर बसों का संचालन, जेसीटीएसएल की 100 बसों का होगा संचालन 

चूरू के नरेश उर्फ झिंडिया हत्याकांड, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, एक पिस्टल भी बरामद

चूरू के नरेश उर्फ झिंडिया हत्याकांड, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, एक पिस्टल भी बरामद

चूरू: सादुलपुर हमीरवास थाना इलाके में नेशनल गांव में बहुत चर्चित नरेश उर्फ झिंडिया हत्याकांड के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने एक आरोपी के कब्जे से एक पिस्टल और एक जिंदा कारतूस व दूसरे आरोपी के कब्जे से तीन जिंदा कारतूस बरामद किए है.

नाकाबंदी के दौरान हुई कार्रवाई:
डीएसपी रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि हमीरवास पुलिस ने थिरपाली बड़ी गांव के पास नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध दो व्यक्तियों को चेक किया तो आरोपी प्रमोद के पास एक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस मिले, दूसरे आरोपी अभिषेक उर्फ लोडिया के कब्जे से पुलिस ने तीन जिंदा कारतूस जब्त किए है.

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस ने की गजेंद्र सिंह शेखावत के इस्तीफे की मांग, अजय माकन ने बीजेपी से पूछे ये पांच सवाल

कोर्ट में किया जाएगा पेश:
डीएसपी रामप्रताप बिश्नोई ने बताया कि आरोपी ने 2 अप्रैल 2020 की रात्रि को नेशनल गांव में नरेश कुमार उर्फ़ झिंडिया का अपहरण कर अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी वहीं घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहे थे. पुलिस ने बताया कि आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड लिया जाएगा उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Rajasthan Corona Updates: जोधपुर में बढ़ता कोरोना वायरस मरीजों का ग्राफ, आंकड़ा बढ़कर हुआ 4 हजार 587 

खेत में फव्वारा लाइन बदलते समय करंट लगने से मां-बेटे की मौत

खेत में फव्वारा लाइन बदलते समय करंट लगने से मां-बेटे की मौत

चूरू: जिले के बूटिया गांव में आज मां-बेटे की खेत में पानी के फव्वारे बदलते समय करंट लगने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बूटिया गांव का एक किसान परिवार अपने खेत में सिंचाई कर रहा था उसी दौरान जब पानी के फव्वारे की लाइन बदल रहे मां बेटे को करंट लगा और दोनों की मौत हो गई. 

राज्यसभा चुनाव के बाद परवान चढ़ती आरोप-प्रत्यारोप की पॉलिटिक्स, अब मुख्यमंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का आरोप 

ट्रांसफार्मर के अर्थिंग से जमीन में आया करंट: 
खेत में लगे हुए ट्रांसफार्मर के अर्थिंग से जमीन में करंट आना प्रथम दृष्टया कारण माना जा रहा है जिससे फव्वारे की लाइन में भी करंट आया और लाइन बदलते समय यह हादसा हुआ है. सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शव राजकीय डीबी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाये, बाद में शवों का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए हैं अब सदर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जयपुर: मुख्यमंत्री निवास को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस कंट्रोल रूम में आया फोन 

जयपुर के 3 हीरा व्यापारी की हत्या प्रकरण: चूरू कोर्ट ने आरोपियों को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

जयपुर के 3 हीरा व्यापारी की हत्या प्रकरण: चूरू कोर्ट ने आरोपियों को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

चूरू: अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश रंजना सर्राफ ने शुक्रवार को तिहरे हत्याकांड में 3 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. मामला 25 सितंबर 2010 सरदारशहर तहसील मुख्यालय का है. सरदारशहर में 3 हीरे व्यापारी मुकेश, शैलेश और सूरज अपने हीरे बेचने के लिए सरदारशहर आए थे. यह होटल में रुके हुए थे. इनके पास गजानंद, दलीप और दीनदयाल हीरे खरीदने के लिए पहुंचे इन तीनों ने इन्हें अपने घर बुलाया, घर बुलाने के बाद इन्हें पहले कॉफी में जहर दिया गया.

6 IAS के तबादलों पर रोक, राज्य निर्वाचन आयोग ने लगाई रोक, DOP ने देर रात किए थे 103 IAS के तबादले

हत्या करने के बाद फेंके थे तीनों के शव अलग-अलग:
जब तीनों बेहोश हो गए तो इन्हें कार में डालकर कार के सीट बेल्ट से इनके गला घोट कर हत्या कर दी गई और तीनों के शव अलग-अलग डाल दिए गए एक का शव सरदारशहर के पुलासर गांव के खेतों में डाला गया, दो के शव डूंगरगढ़ तहसील के खेतों में डाले गए तीनों के शव बरामद होने के बाद जब इनकी शिनाख्त की गई तो तीनों जयपुर के हीरा व्यापारी निकले, दो की हत्या का मामला डूंगरगढ़ थाने में दर्ज हुआ एक का सरदारशहर थाने में दर्ज हुआ था.

गजानंद, दीनदयाल और दिलीप को सुनाई सजा:
तीनों की घटना एक ही जगह होने के कारण तीनों की सुनवाई चूरू के अपर जिला एवं सेशन न्यायालय में हुई इस मामले की पैरवी अपर लोक अभियोजक अनीश खान ने की अनीश खान ने बताया कि आज अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश रंजना सराफ ने इस हत्याकांड में गजानंद सोनी, दिलीप सोनी और दीनदयाल सोनी तीनों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

पंजीकृत होमगार्ड में से 35 प्रतिशत को रोजगार, होमगार्ड भर्ती 2020 पर रोक को लेकर हाईकोर्ट में याचिका

अनोखी शादी में वर-वधु ने सात फेरे लेने के बाद लिया आठवां फेरा, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

अनोखी शादी में वर-वधु ने सात फेरे लेने के बाद लिया आठवां फेरा, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

चूरू: अमूमन दाम्पत्य जीवन की शुरुआत के वैवाहिक कार्यक्रम में वर-वधु सात फेरे लेते हैं लेकिन जिले में एक ऐसी अनोखी शादी के लोग साक्षी बने जहां वर-वधु ने सात फेरे के बाद आठवां फेरा लिया. यह फेरा पृथ्वी और प्रकृति को बचाने, पर्यावरण सुरक्षा का संदेश के लिए था. इससे पहले दोनों ने एक दूसरे को वरमाला डालने के बाद पौधे भी भेंट कर समाज को पर्यावरण बचाने का संदेश दिया. 

तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत, भैंसों को निकालते समय हुआ हादसा 

एक-दूसरे को पौधे भेंट कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश जनमानस को दिया: 
कृषि विभाग में कार्यरत पड़िहारा निवासी धनराज ढिल्लो के लड़के हर्षवर्धन सिंह ढिल्लो का विवाह छापर निवासी पूर्णा राम की पुत्री कान्ता के साथ हुआ. मंच पर वर-वधु ने एक दूसरे को वरमाला पहनाने के साथ ही एक-दूसरे को पौधे भेंट कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश जनमानस को दिया. मंच पर परिवार के सदस्यों ने जल सरक्षण, वायु प्रदूषण, स्लोगन लिखे पोस्टर हाथ मे लेकिन सन्देश दिया व दूल्हा दुल्हन ने पौधा भेंट किया. 

सहकारी बैंकों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के परिवीक्षा वेतन में की वृद्धि  

पृथ्वी और प्रकृति को बचाने के लिए एक अतिरिक्त आठवां फेरा लगाया:
हरियाली के महत्व को समझने वाले दोनों परिवारों का क्षेत्र की पर्यावरण संरक्षण पर कार्य करने वाली संस्थान समर्पण सेवा संस्थान रतनगढ़ से जुड़े हुये है. इसके साथ ही जब फेरों की बारी आई तो वैवाहिक बंधन में बंधने वाले वर-वधु ने सात फेरों के बाद पर्यावरण को बचाने के महान उद्देश्य को लेकर पृथ्वी और प्रकृति को बचाने के लिए एक अतिरिक्त आठवां फेरा लगाया. उन्होंने प्रत्येक वर्षगांठ और अन्य संस्कारों में भी पौधे लगाने की शपथ ली. इस कार्यक्रम में संस्थान के अध्यक्ष विरेन्द्र सैन, सुरेश गोड़, जीवन प्रजापत, अशोक पारीक उपस्थित थे. 

...चूरू से फर्स्ट इंडिया के लिए संजय प्रजापत की रिपोर्ट
 

Open Covid-19