कुशीनगर, यूपी Kushinagar International Airport: PM मोदी ने किया कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय विमानतल का उद्घाटन, कहा- पर्यटन को होगा फायदा

Kushinagar International Airport: PM मोदी ने किया कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय विमानतल का उद्घाटन, कहा- पर्यटन को होगा फायदा

Kushinagar International Airport: PM मोदी ने किया कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय विमानतल का उद्घाटन, कहा- पर्यटन को होगा फायदा

कुशीनगर(यूपी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय विमानतल का उद्घाटन किया. करीब 260 करोड़ रुपये की लागत से 589 एकड़ भूभाग में बना यह उत्तर प्रदेश का तीसरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा है. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की विमान सेवाओं पर एक लघु फिल्म भी दिखाई गयी.

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस अवसर पर अपने स्वागत भाषण में कहा कि कुशीनगर के इस अंतरराष्ट्रीय विमानतल को जल्द ही दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से सीधा जोड़ा जायेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के नौवें हवाईअड्डे का उद्घाटन हुआ है, इससे पर्यटन की संभावनाएं बढ़ेंगी और रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे.

इस एयरपोर्ट से कुशीनगर पर्यटन को फायदा होगा:
इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कुशीनगर का विकास, केंद्र और राज्य सरकार दोनों की प्राथमिकता है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस एयरपोर्ट से कुशीनगर पर्यटन को फायदा होगा और साथ ही युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि कुशीनगर का विकास, यूपी सरकार और केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं में है, भगवान बुद्ध से जुड़े स्थानों को विकसित करने के लिए, बेहतर कनेक्टिविटी के लिए, श्रद्धालुओं की सुविधाओं के निर्माण पर भारत द्वारा आज विशेष ध्यान दिया जा रहा है. 

और पढ़ें