श्रीनगर LG मनोज सिन्हा ने अमरनाथ हादसे में मारे गए ITBP के जवानों को दी श्रद्धांजलि

LG मनोज सिन्हा ने अमरनाथ हादसे में मारे गए ITBP के जवानों को दी श्रद्धांजलि

LG मनोज सिन्हा ने अमरनाथ हादसे में मारे गए ITBP के जवानों को दी श्रद्धांजलि

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौटते समय चंदनवाड़ी के पास एक बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों को बुधवार को श्रद्धांजलि दी.

आईटीबीपी के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए श्रीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान उपराज्यपाल ने कहा कि राष्ट्र उनके साहस, वीरता और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा. जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके में मंगलवार को एक बस के गहरी खाई में गिरने के बाद आईटीबीपी के सात जवानों की मौत हो गई जबकि दो पुलिसकर्मियों समेत 32 अन्य घायल हो गए. सुरक्षाकर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे.

कई अधिकारियों ने आईटीबीपी के जवानों को श्रद्धांजलि दी:
एक आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक जवानों के पार्थिव शरीर को पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक स्थानों पर भेज दिया गया है. जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, सेना की 15 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला और अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) आर के गोयल समेत कई अधिकारियों ने आईटीबीपी के जवानों को श्रद्धांजलि दी. सोर्स-भाषा

और पढ़ें