नई दिल्ली LPG Subsidy: घरेलू गैस उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर, केंद्र सरकार ने एक बार फिर बहाल की सब्सिडी; ऐसे करें चेक

LPG Subsidy: घरेलू गैस उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर, केंद्र सरकार ने एक बार फिर बहाल की सब्सिडी; ऐसे करें चेक

नई दिल्ली: रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर है. घरेलू गैस पर उपभोक्ताओं को फिर से सब्सिडी मिलेगी. केंद्र सरकार ने एक बार फिर सब्सिडी को बहाल किया है. सब्सिडी की दर अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग है. सब्सिडी को ऑनलाइन बैंक खाते में जमा किया जाएगा. कोरोना संकट के दौर में केंद्र सरकार ने सब्सिडी बंद की थी. हालांकि सब्सिडी की दर को लेकर असमंजस बरकरार है.      

आपको बता दें कि आसमान छू रहे रसोई गैस के दाम के बीच में सब्सिडी मिलना बड़ी  खुशखबरी की बात है. कई महीने बाद लोगों के खाते में एक बार फिर सब्सिडी आने लगी है, हालांकि मिली जानकारी के अनुसार कई लोगों को अलग-अलग सब्सिडी मिल रही है. ऐसे में अभी यह असमंजस बना हुआ है कि लोगों को कितनी सब्सिडी मिल रही है. 

सब्सिडी का पैसा न मिलने की शिकायत भी दर्ज करे: 
बहरहाल, आपके खाते में सब्सिडी आई है या नहीं इसे आप आसान प्रक्रिया से चेक कर सकते हैं. आप घर बैठे आसानी से www.mylpg.in ओपन करके अपने खाते में सब्सिडी चेक कर सकते हैं. अगर आपकी सब्सिडी नहीं आई है तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आपकी सब्सिडी क्यों रुक गई. LPG पर मिलने वाली सब्सिडी के रुकने की सबसे बड़ी वजह आधार लिंक न होना हो सकती है. इसके अलावा आप टोल फ्री नंबर 18002333555 पर फ्री में कॉल कर इसकी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

और पढ़ें