मुंबई मुसीबत में फंसी Laal Singh Chaddha, वकील ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का लगाया आरोप

मुसीबत में फंसी Laal Singh Chaddha, वकील ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का लगाया आरोप

मुसीबत में फंसी Laal Singh Chaddha, वकील ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का लगाया आरोप

मुंबई : आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) शुरुआत से ही विवादों में घिरी हुई है. रिलीज से पहले जहां इसे बायकॉट करने की मांग हो रही थी. तो अब जब दर्शक इसे देख रहे हैं तो आमिर खान पर तरह-तरह के आरोप लग रहे हैं. खबरों के मुताबिक शुक्रवार को आमिर खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है.

दिल्ली के एक वकील ने कमिश्नर संजय अरोड़ा के पास आमिर खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. आमिर (Aamir) के साथ वकील ने पैरामाउंट पिक्चर प्रोडक्शन और अन्य लोगों के नाम भी लिए हैं. वकील ने बताया है कि आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा ने हिंदुओं और भारतीय सेना की भावनाओं को आहत किया है.

वकील का नाम विनीत जिंदल बताया जा रहा है. जिंदल ने कहा है कि फिल्म में कई आपत्तिजनक चीजें दिखाई गई है. इसी के चलते वह आमिर खान (Aamir Khan),  अद्वैत चंदन (Advet Chandan) और पैरामाउंट प्रोडक्शन हाउस पर आईपीसी की धारा 153, 153A, 298 और 505 के अंतर्गत केस दर्ज करवाना चाहते हैं.

वकील ने बताया है कि फिल्म में एक मेंटली चैलेंज्ड आदमी को कारगिल युद्ध में जाने के लिए भर्ती किया गया है. जबकि सभी जानते हैं कि कारगिल युद्ध के लिए मोस्ट टैलेंटेड जवानों को भेजा गया था. इन जवानों ने खुद को कड़ी मेहनत और ट्रेनिंग के बाद तैयार किया था. मेकर्स ने फिल्म में इस तरह की सिचुएशन दिखाकर भारतीय सेना को बदनाम किया है.

इसके अलावा फिल्म का एक सीन जहां पर एक पाकिस्तानी सैनिक लाल सिंह चड्ढा से कहता है कि मैं नमाज पढ़ता हूं दुआ करता हूं तुम क्यों नहीं करते? इस पर लाल सिंह कहता है कि मेरी मां कहती है कि यह सब पूजा पाठ मलेरिया है इससे दंगे होते हैं. शिकायत में कहा गया है कि ऐसा कहना ना सिर्फ लोगों को भड़काता है बल्कि हिंदुओं की भावनाओं को आहत भी करता है. शिकायत में यह भी कहा गया है कि भारतीय संविधान में सभी को अपनी बात कहने का हक है. लेकिन इस तरह से इसका दुरुपयोग बिलकुल गलत है.

और पढ़ें