नई दिल्ली काठमांडू में अभ्यास सुविधा की कमी ने भारतीय फुटबॉल टीम की चिंता बढ़ाई

काठमांडू में अभ्यास सुविधा की कमी ने भारतीय फुटबॉल टीम की चिंता बढ़ाई

काठमांडू में अभ्यास सुविधा की कमी ने भारतीय फुटबॉल टीम की चिंता बढ़ाई

नई दिल्ली: नेपाल के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले दूसरे अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच से पहले काठमांडू में बुनियादी सुविधाओं की कमी भारतीय फुटबॉल टीम के अभ्यास सत्र में बड़ी बाधा बन गयी है. ब्लू टाइगर्स (भारतीय फुटबॉल टीम) को दो सितंबर को अपने पहले मैच के बाद से अभ्यास के मैदान नहीं मिल पाया है. तब से टीम के खिलाड़ी होटल में ही रुके हुए हैं.

शुक्रवार को दिन में बारिश के बाद अभ्यास मैदान में ज्यादा पानी जमा होने के कारण उन्हें अपना शाम का अभ्यास सत्र रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा. टीम प्रबंधन ऐसी परिस्थितियों में खिलाड़ियों के चोटिल होने को लेकर चिंतित है. पीटीआई-भाषा को पता चला है कि अभ्यास के लिए अच्छी पिच (मैदान) नहीं मिलने से मुख्य कोच बेहद परेशान हैं. इसके अलावा दशरथ स्टेडियम की मुख्य पिच लगभग उतनी ही खराब है. भारतीय दल ने मुख्य स्टेडियम में अभ्यास करने का अनुरोध किया था लेकिन मैच अधिकारियों ने इसे यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि एक घंटे के अभ्यास से मैच के दिन पिच खेलने लायक नहीं रह जाएगी.

दिलचस्प बात यह है कि भारतीय खिलाड़ियों ने दो सितंबर को आधिकारिक अभ्यास से पहले अभ्यास मैदान से खुद ही कंकड़-पत्थर के टुकड़े हटाये थे. उस समय भी उनके अभ्यास के लिए पूरा मैदान उपलब्ध नहीं था. (भाषा) 

और पढ़ें