Lakhimpur Kheri Violence Case: मौन व्रत में पहुंचे मंत्री प्रताप सिंह, कहा-कांग्रेस अपनी जान लगा देगी, लेकिन गुंडागर्दी नहीं होने देगी

Lakhimpur Kheri Violence Case: मौन व्रत में पहुंचे मंत्री प्रताप सिंह, कहा-कांग्रेस अपनी जान लगा देगी, लेकिन गुंडागर्दी नहीं होने देगी

जयपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी का आज मौन व्रत शुरू हो गया है. सिविल लाइंस पर कांग्रेस का मौन व्रत रखा है. सुबह 10 बजे से 1 बजे तक मौन व्रत हो रहा है. मौन व्रत में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री प्रतापसिंह, टीकाराम जूली, सुभाष गर्ग, भजन लाल जाटव पहुंचे. मौन व्रत में विधायक वाजिब अली, PCC सचिव जसवंत गुर्जर भी मौजूद है. मेयर मुनेश गुर्जर, पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल भी मौन व्रत में पहुंची. थोडी देर में मौन व्रत में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे.

कांग्रेस के मौन व्रत में मंत्री प्रताप सिंह पहुंचे. उन्होंने कहा कि लखीमपुर मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल पर कार्रवाई हुई, जब मंत्री का बेटा ही किसानों को कुचलने लगे, तो आखिर किसान जाएगा कहां? अरे मांगे पूरी मत करो लेकिन गाड़ी से तो मत कुचलो. प्रताप सिंह खाचरियावास ने केद्र सरकार पर महंगाई को लेकर भी हमला किया. कांग्रेस अपनी जान लगा देगी, लेकिन गुंडागर्दी नहीं होने देगी.

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी लगातार इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रही है. इसी के तहत केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा (टेनी) को तत्काल बर्खास्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस ने देशभर में अभियान चलाने का फैसला किया है जिसके तहत राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेस ने मौन व्रत का कार्यक्रम रखा है. जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई नेता शामिल होंगे. 

आपको बता दें कि प्रदेश कांग्रेस ओर से आज सुबह 9:45 बजे से दोपहर 1 बजे तक सिविल लाइंस फाटक पर मौन व्रत का आयोजन रखा जाएगा. जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नेता अभियान में  शामिल होंगे और लखीमपुर की घटना पर बीजेपी पार्टी पर निशाना साधते हुए मंत्री अजय मिश्रा को पद से तत्काल  बर्खास्त करने की मांग करेंगे. 

बता दें कि मौन व्रत का कार्यक्रम कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के निर्देश पर रखा गया है. वेणुगोपाल के पत्र के बाद से ही कांग्रेस पार्टी ने मौन व्रत की तैयारियां शुरु कर दी है. पार्टी ने भी पहले भी लखीमपुर हिंसा को लेकर जयपुर में धरना प्रदर्शन किया था, और अब मौन व्रत करने के लिए पूरी तरह तैयार है. लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर 4 किसानों को मारने का आरोप है, इन सभी का विरोध करते हुए पार्टी अब बीजेपी पर निशाना साधने पर कोई कसर नहीं छोड़ेगी. 

और पढ़ें