close ads


मेहंदीपुर बालाजी में लक्खी मेला परवान पर, उमड़ा आस्था का सैलाब 

मेहंदीपुर बालाजी में लक्खी मेला परवान पर, उमड़ा आस्था का सैलाब 

मेहंदीपुर बालाजी (दौसा): पूर्वी राजस्थान के प्रमुख आस्था धाम मेहंदीपुर बालाजी में  होली लक्खी मेला मंगलवार को परवान पर रहा. बालाजी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत किशोरपुरी महाराज के सानिध्य में मंत्र उच्चारण के साथ होलिका दहन संपन्न कराया. होलिका दहन के दौरान समाधि स्थल पर हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं की भीड़ मौजूद रही. श्रद्धालुओं ने होलिका दहन से पूर्व होली दहन स्थल पर नारियल और पूजा सामग्री चढ़ाकर मन्नत पूरी होने की कामना की.

MP Political Crisis: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छोड़ा कांग्रेस का दामन, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद दिया इस्तीफा

जयकारों से माहौल गुंजायमान: 
होलिका दहन के दौरान टोडाभीम पुलिस का भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा. हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ ने बालाजी के जयकारे से माहौल गुंजायमान कर दिया. यहां के प्रसिद्ध होलिका दहन को देखने के लिए लोग छतों पर चढ़ गए. श्रद्धालुओं में ऐसी मान्यता है कि होली दहन में उनकी सभी बुराई और दरिद्रता जल जाएगी और घर में सुख समृद्दी और अध्यात्म का संचार होगा.

लक्खी मेला परवान पर:
गौरतलब है कि मेहंदीपुर बालाजी का होली लक्खी मेला सोमवार को परवान पर रहा. जिसमें 1 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने भाग लिया. इस दौरान धार्मिक नगरी बालाजी के जयकारों से गुंजायमान रही. बालाजी के भक्तों ने बालाजी मंदिर, सीताराम मंदिर, भैरव जी, प्रेतराज सरकार, समाधि स्थल, हनुमंत महा यज्ञशाला पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा.

happy Holi 2020:जश्न में डूबे देशवासी, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, तो मंदिरों में भी खेली जा रही है होली 

और पढ़ें