लखनऊ पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ UP का 1 लाख का इनामी बदमाश लालू यादव, ऐसे चला पूरा घटनाक्रम 

पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ UP का 1 लाख का इनामी बदमाश लालू यादव, ऐसे चला पूरा घटनाक्रम 

पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ UP का 1 लाख का इनामी बदमाश लालू यादव, ऐसे चला पूरा घटनाक्रम 

लखनऊ: पूर्वांचल के कुख्यात बदमाश और एक लाख के इनामी गैंगस्टर लालू यादव (Gangster Lalu Yadav) को मऊ पुलिस (Mau Police) ने बुधवार तड़के हुए एनकाउंटर (Encounter) में मार गिराया. यह मुठभेड़ सरायलखंसी थाना क्षेत्र के भैरोपुर मोड़ के पास चार बजे के करीब हुई. इस मुठभेड़ में कोई भी पुलिस वाला हताहत नहीं हुआ है. पुलिस के मुताबिक मृतक बदमाश लगभग 80 संगीन अपराधों के मुकदमों में वांछित चल रहा था. इतना ही नहीं वह प्रधानी चुनाव को प्रभावित करने की साजिश भी कर रहा था. 

अल सुबह सुचना पर पुलिस ने दी थी दबिश: 
ADGP (Additional Director General Of Police) प्रशांत कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस ने बदमाश लालू यादव का तड़के करीब साढ़े तीन बजे मऊ जिले के सराय लखंसी क्षेत्र स्थित भंवरेपुर के पास घेराव किया था. इस दौरान हुई मुठभेड़ में यादव घायल हो गया. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

बदमाश ने पुलिस पर भी की फायरिंग: 
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान चिरैयाकोट थाना (Chirayakot Police Station) अध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर राजेश प्रसाद यादव, उपनिरीक्षक अमित मिश्रा और कॉन्स्टेबल विवेक सिंह पर गोली चलाई गई लेकिन बुलेट प्रूफ (Bullet Proof) जैकेट पहने होने की वजह से वे सभी बच गए. कुमार ने बताया कि पुलिस ने मौके से एक पिस्तौल कुछ कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद की है.

यादव का बिहार और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में खासा आतंक था:
गौरतलब है कि एक लाख रुपये के इनामी बदमाश लालू यादव का बिहार और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में खासा आतंक था. उस पर मऊ जिले में RTI (Right To Information) कार्यकर्ता बाल गोविंद सिंह की हत्या के साथ-साथ हत्या के प्रयास और जौनपुर में दो करोड़ रुपए की डकैती तथा एक सुरक्षाकर्मी की हत्या कर 25 लाख रुपए लूटने समेत कुल 82 मुकदमे दर्ज थे.

और पढ़ें