जयपुर: VIDEO: राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार पर लेटेस्ट अपडेट! जानकार सूत्रों के हवाले से खबर

VIDEO: राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार पर लेटेस्ट अपडेट! जानकार सूत्रों के हवाले से खबर

जयपुर: राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार पर लेटेस्ट अपडेट सामने आई है. जानकार सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार 20 से 23 अगस्त के बीच मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना जताई जा रही है. लेकिन 20 अगस्त को राजीव गांधी की जयंती है और  22 अगस्त को रक्षा बंधन का पर्व है. ऐसे में ज्यादा संभावना 21 और 23 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना है. लेकिन 23 तक नहीं होने की स्थिति में 25 अगस्त के बाद ही मंत्रिमंडल विस्तार होगा. 

अलबत्ता मंत्रिमंडल विस्तार की सही तारीख सिर्फ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही जानें. वहीं राजस्थान मंत्रिमंडल से जुड़ी फाइनल लिस्ट सोनिया गांधी को सौंपे जाने की भी खबर है. साथ ही हरियाणा राज्य कार्यकारिणी और AICC फेरबदल से जुड़ी सूची भी सौंपे जाने की जानकारी है. 

अजय माकन ने कहा- जल्द फैसला हो जाएगा:
आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने पार्टी की राजस्थान इकाई में गुटबाजी की पृष्ठभूमि को लेकर कहा कि मामले का समाधान निकालने के लिए काम चल रहा है तथा जल्द फैसला हो जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि सभी गुटों, वर्गों, जातियों और क्षेत्रों के हितों को ध्यान में रखकर फैसला होगा. कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी माकन ने संवाददाताओं से कहा कि संगठन, बोर्डों-निगमों और कैबिनेट, तीनों जगहों को लेकर हम काम कर रहे है. हमारी कोशिश है कि हम सबको साथ लेकर चलें. हम सभी गुटों के संपर्क में हैं. जातीय, क्षेत्रीय संतुलन का ध्यान रखना है. काम चल रहा है. जल्द ही फैसला हो जाएगा.

आलाकमान दोनों गुटों के बीच संतुलन बनाकर समाधान निकालने की कोशिश में:
उन्होंने कहा कि आजकल कोई बयानबाजी नहीं हो रही है तो इसका श्रेय आलाकामन को जाना चाहिए. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है. पायलट गुट सरकार और संगठन में अपना उचित प्रतिनिधित्व चाहता है. कांग्रेस आलाकमान दोनों गुटों के बीच संतुलन बनाकर समाधान निकालने की कोशिश में है.

और पढ़ें