जयपुर राजस्थान मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार पर लेटेस्ट गपशप, 4 कैबिनेट मंत्री और 3 राज्य मंत्री बनाने पर मुहर लगने की खबर !

राजस्थान मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार पर लेटेस्ट गपशप, 4 कैबिनेट मंत्री और 3 राज्य मंत्री बनाने पर मुहर लगने की खबर !

जयपुर: राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल (Rajasthan Cabinet Expansion) को लेकर लेटेस्ट गपशप सामने आ रही है. जानकार सूत्रों ने आखिरकार आलाकमान द्वारा कैबिनेट विस्तार को हरी झंडी देने के संकेत दिए हैं. 

मिली जानकारी के अनुसार 4 कैबिनेट और 3 राज्य मंत्री बनाने पर मुहर लगने की खबर है. इसके साथ ही मौजूदा मंत्रियों के विभागों में बदलाव किए जाने के भी संकेत हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री के पूर्णत: स्वस्थ होने के उपरांत शपथ ग्रहण होने के कयास लगाए जा रहे हैं. आपको बता दें कि लंबे समय से राजस्थान कैबिनेट विस्तार टलता आ रहा है. ऐसे में यह मंत्रिमंडल में शामिल होने की उम्मीद लगाए बैठे विधायकों के लिए यह अच्छी खबर है. 

वहीं सूत्रों की माने तो प्रदेश में संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार (Rajasthan Cabinet Update) के साथ ही संसदीय सचिव बनाने की कवायद भी की जा रही है. पहली बार जीतकर आए विधायकों के अलावा निर्दलीय और बसपा से कांग्रेस (Congress) में आए कुछ विधायकों को संसदीय सचिव बनाए जाने की संभावना जताई जा रही है. 

राजभवन और मुख्यमंत्री निवास के सौहार्द्र की एक सुखद तस्वीर:
वहीं दूसरी ओर मंगलवार को राजभवन और मुख्यमंत्री निवास के सौहार्द्र की एक सुखद तस्वीर भी सामने आई है. राज्यपाल कलराज मिश्र दूसरी बार मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे. उन्होंने CMR जाकर सीएम गहलोत के स्वास्थ्य की जानकारी ली. बिस्तर पर लेटे मुख्यमंत्री गहलोत से राज्यपाल मिश्र ने मुलाकात की. इस दौरान डॉ. सुधीर भंडारी भी मौजूद रहे. उन्होंने राज्यपाल को मुख्यमंत्री गहलोत के इलाज की पूरी जानकारी दी. राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच करीब 40 मिनट तक मुलाकात चली. राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुख्यमंत्री को जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हुए भगवान श्रीराम की तस्वीर भेंट की. आपको बता दें कि पहले भी कई मौकों पर राज्यपाल और सीएम गहलोत एक दूसरे की तारीफ कर चुके हैं. 

Image

Image

और पढ़ें