VIDEO: दुष्कर्म के खिलाफ नेताओं का गुस्सा, मंत्री मा. भंवर लाल ने की कड़े कानून बनाने मांग

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/12/05 21:12

जयपुर: मोबाइल, मोबाइल और मोबाइल... दुष्कर्म की घटनाओं के लिये सर्वाधिक जिम्मेदार मोबाइल फोन को ही माना जा रहा है. खासतौर से तो राजनेता तो मोबाइल और इंटरनेट को ही घटनाओं के पीछे बड़ा दोषी मान रहे हैं. जलदाय मंत्री डॉ बीडी कल्ला के बाद अब सामाजिक न्याय मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल ने भी कह दिया कि मोबाइल देखकर युवा गलत प्रवृत्ति की और बढ़ रहे हैं. मेघवाल ने आगे बढ़ते हुये ये भी कह दिया कि सरेआम फांसी देने जैसे कदम उठाने चाहिये. संवेदनाओं के ज्वार में नेताओं के जहन से भी मन की बात सामने आई. 

बलात्कारियों को सरेआम फांसी:
दरअसल दुष्कर्म की घटनाओं ने पूरे देश को विचलित कर रखा है. निरंतर हो रही घटनाओं के मद्देनजर कड़े कानूनों की मांग उठी है. आज पीसीसी के मंत्री दरबार में सामाजिक न्याय और आधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने दिल की बात कर दी जो संवेदनाओं से ओतप्रोत थी. यूं कह सकते है कि मंत्री पद को दो मिनट के लिये भूलकर मास्टर भंवर लाल मेघवाल को कह दिया कि बलात्कारियों को सरेआम फांसी दी जाए. उन्होंने अरब के कानूनों का उदाहरण भी सामने रख दिया. 

बीडी कल्ला ने भी माना मोबाइल और इंटरनेट को बड़ा कारण:
मास्टर भंवर लाल मेघवाल अकेले नहीं है कुछ ही दिनों पहले जलदाय और ऊर्जा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने भी पीसीसी में जनसुनवाई के दौरान अपनी भावनाएं व्यक्त की थी और दुष्कर्म की घटनाओं के कारणों में मोबाइल और इंटरनेट को बड़ा कारण माना था. उनकी राह पर बोलते हुये मास्टर भंवर लाल मेघवाल ने भी मोबाइल को कटघरें में खड़ा कर दिया. 

संसद में उठ चुकी फांसी देने की बातें:
राजस्थान के नेता ही नहीं बल्कि देश के कद्दावर सांसद भी दुष्कर्म के आरोपियों के खिलाफ कड़े कानून बनाने की मांग उठा रहे हैं. सरेआम फांसी देने की बातें भी संसद में उठ चुकी है. राजस्थान के मंत्री भी भावनाओं के वेग में दुष्कर्म और बलात्कारियों के खिलाफ कड़े शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. जनमानस चुप नहीं बैठ रहा तो नेता कैसे पीछे रहने वाले हैं. 

... संवाददाता योगेश शर्मा की रिपोर्ट

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in