तिरुवनंतपुरम केरल में निकाय उपचुनाव में वाम मोर्चा की जीत एलडीएफ के लिए समर्थन बढ़ने का संकेत- पिनराई विजयन

केरल में निकाय उपचुनाव में वाम मोर्चा की जीत एलडीएफ के लिए समर्थन बढ़ने का संकेत- पिनराई विजयन

केरल में निकाय उपचुनाव में वाम मोर्चा की जीत एलडीएफ के लिए समर्थन बढ़ने का संकेत- पिनराई विजयन

तिरुवनंतपुरम: केरल के 12 जिलों में हाल में हुए निकाय उपचुनाव में 42 वार्ड में से 24 में वाम मोर्चा के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बुधवार को कहा कि वाम मोर्चा की यह जीत राज्य में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) के लिए समर्थन बढ़ने की ओर इशारा करती है.

विजयन ने दावा किया कि बुधवार को घोषित परिणाम एलडीएफ सरकार की समग्र विकास नीतियों और समाज कल्याण गतिविधियों के प्रति जनता की आकांक्षा को दर्शाते हैं. चुनाव परिणाम इस महीने के आखिर में त्रिक्काकरा विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले वाम मोर्चा का आत्मविश्वास बढ़ा सकते हैं. वाम मोर्चा के अलावा निकाय उपचुनाव के परिणाम भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राजग के लिए भी उत्साहजनक रहे हैं, जिसने छह वार्ड में जीत हासिल की है. स्थानीय निकाय उपचुनावों के परिणाम की घोषणा बुधवार को की गयी. 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुए संवाददाताओं से कहा कि यह त्रिक्काकरा विधानसभा उपचुनाव से पहले पार्टी के लिए महत्वपूर्ण नतीजे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिन छह वार्ड में जीत प्राप्त की है, उनमें से तीन पड़ोसी त्रिक्काकरा विधानसभा क्षेत्र में हैं और यह इस इलाके की जनता की सोच को दर्शाता है. परिणामों के अनुसार कांग्रेस नीत यूडीएफ को उन आठ वार्ड में हार का सामना करना पड़ा है, जहां पहले उसके उम्मीदवार जीते थे. हालांकि, 42 में से कुल 12 वार्ड में गठबंधन को जीत प्राप्त हुई है. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें