VIDEO: पेपर आउट होने के चलते लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा हुई रद्द, RSSB ने की घोषणा

VIDEO: पेपर आउट होने के चलते लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा हुई रद्द, RSSB ने की घोषणा

जयपुर: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से रविवार को आयोजित हुई लाइब्रेरियन भर्ती ग्रेड तृतीय की परीक्षा रद्द कर दी गई है. चयन बोर्ड ने आज इस संबंध में निर्णय लेते हुए घोषणा की है. हालांकि नई तिथि की घोषणा बाद में होगी. मामले में जयपुर पुलिस ने कर्मचारी चयन बोर्ड को लिखित रुप से मामले से अवगत कराने के लिए पत्र भेज दिया था. 

लाइब्रेरियन परीक्षा पेपर आउट मामले में बोर्ड ही लेगा फैसला, कोचिंग संस्थानों की भुमिका आ रही सामने 

6 लोग गिरफ्तार:
गौरतलब है कि रविवार को परीक्षा से दो घंटे पहले पेपर वाट्सएप पर लीक हो गया था. वहीं जयपुर के विधाधर नगर में रविवार को लाइब्रेरियन परीक्षा का पेपर आउट करने के मामले में पुलिस ने 2 युवतियों और कोचिंग संचालक सहित 6 लोगों गिरफ्तार किया था. चयन बोर्ड ने पुलिस की रिपोर्ट को सही मानते हुए अब भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है.

55 हजार अभ्यर्थियों को झटका:
बता दें कि नए साल के पहले ही दिन बोर्ड के इस निर्णय से 55 हजार अभ्यर्थियों को झटका लगा है. लाइब्रेरियन भर्ती की प्रक्रिया 21 मई 2018 को प्रारंभ हुई थी. करीब डेढ़ साल के लंबे इंतजार के बाद 29 दिसंबर को इसकी भर्ती परीक्षा आयोजित हुई. 700 पदों के लिए हुई इस भर्ती परीक्षा में 87459 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, लेकिन इनमें से परीक्षा देने के लिए 55508 अभ्यर्थी ही पहुंचे. कड़ाके की सर्दी के चलते 31950 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं आए. 

और पढ़ें