ब्यावर लाइसेंसधारी कर रहे नकली शराब को लो लेवल से हाई लेवल में मिलाकर बेचने का गोरखधंधा

लाइसेंसधारी कर रहे नकली शराब को लो लेवल से हाई लेवल में मिलाकर बेचने का गोरखधंधा

लाइसेंसधारी कर रहे नकली शराब को लो लेवल से हाई लेवल में मिलाकर बेचने का गोरखधंधा

ब्यावर: आबकारी विभाग अजमेर तथा ब्यावर की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मंगलवार को शहर से नकली शराब बरामद की है. ताज्जुब की बात तो यह है कि उक्त नकली शराब विभाग के लाइसेंस पर संचालित की जा रही अंग्रेजी शराब की दुकान से बरामद हुई है. टीम ने इस मामले में शराब दुकान के एक सेल्समैन को गिरफतार किया है. साथ ही दकान से बड़ी तादात में खाली पव्वें, बोतलों के ढक्कन तथा ट्यूब आदि भी बरामद किए है. 

अवैध शराब के खिलाफ अभियान:
पुलिस ने लाइसेंसधारी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. मालूम हो कि आबकारी विभाग की और से प्रदेशभर में नकली तथा अवैध शराब के खिलाफ एक अभियान चलाया रहा है. इसी के तहत एडिशनल एसपी आबकारी राजेन्द्रसिंह राठौड़ के निर्देश पर मंगलवार को डीओ राजेश गोयल तथा महावीर कुमार राठौड़ ने ब्यावर पीओ हरस्वरूपसिंह तथा सर्किल इंसपेक्टर पोखरलाल गहलोत ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अजमेर रोड आदर्श नगर स्थित लाइसेंसधारी लक्ष्मणराम पुत्र सुगना की दुकान पर दबिश दी. 

सेल्समैन गिरफ्तार:
दबिश के दौरान आबकारी अधिकारियों ने दुकान पर प्लास्टिक की बोलतों में भरी नकली शराब मिली. साथ ही दुकान से बोतलों के ढक्कन, खाली ट्यूब तथा कांच के पव्वें भी मिले. नकली शराब मिलने पर अधिकारियों ने सेल्समैन नरेन्द्र कुमार से पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. इस पर टीम ने सभी बोतलें व सामग्री बरामद करते हुए सेल्समैन को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि दुकान से बरामद नकली शराब को लो लेवल से हाई लेवल में मिलाकर बेचने का गोरखधंधा चल रहा था.  

और पढ़ें