बीसलपुर बांध को लेकर सोशल मीडिया पर फैलाया झूठ, पुराना वीडियो किया वायरल

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/17 03:04

टोंक: बीसलपुर बांध के लिए सोशल मीडिया पर झूठ फैलाने से ग्रामीण खौफजदा हो गए. किसी ने बांध के गेट खोले जाने को लेकर एक पुराना वीडियो वायरल कर दिया जिससे आस पास के क्षेत्रों में अफरा-तफरी मच गई. वहीं जिला प्रशासन और बांध अधिकारियों ने वीडियो को झूठा बताया है. अभी बांध का गेज 314.27 RL मीटर है. अभी बांध के भराव के लिए 1.25 मीटर पानी की आवश्यकता है. हालांकि लगातार पानी की आवक को देखते हुए आज देर रात या कल सुबह तक बांध के गेट खोले जा सकते है. लेकिन फिलहाल अभी तक ऐसी कोई सूचना नहीं है. 

बांध की भराव क्षमता 315.50 मीटर: 
मानसून की मेहरबानी से बीसलपुर बांध अब लबालब हो गया है. बांध की भराव क्षमता 315.50 मीटर हैं और फिलहाल पानी का लेवल 314.27 RL मीटर पार हो गया है.  बांध में करीब 26 टीएमएस पानी का स्टोरेज हो चुका. जिस तरह से बांध में लगातार पानी आ रहा है, उसको देखकर लगता है कि कुछ समय बाद बांध के गेट खोलने पड़ जाएंगे. 

पिछले चार महीने जयपुर ने बमुश्किल निकाले:  
दरअसल पिछले चार महीने जयपुर ने बमुश्किल निकाले है. अजमेर में तो त्राहि त्राहि होने लगी थी. कारण साफ था कि बीसलपुर बांध सूखने की कगार पर पहुंच गया था. जयपुर में ही पानी सप्लाई 30 से 50 फीसदी कम हो गई थी. अजमेर में तो तीन दिन से पानी आ रहा था. ऐसी ही हालत जयपुर की होने वाली थी, लेकिन जुलाई के अंतिम सप्ताह से प्रदेश पर मेघ ऐसे मेहरबान हुए कि अब सभी बांध छलकने लगे हैं.  
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in