तेज ठंड से जनजीवन प्रभावित, कोहरे के बीच चली पतंगबाजी

तेज ठंड से जनजीवन प्रभावित, कोहरे के बीच चली पतंगबाजी

तेज ठंड से जनजीवन प्रभावित, कोहरे के बीच चली पतंगबाजी

रतनगढ़(चूरू): क्षेत्र में गत कई दिनों से पड़ रही तेज सर्दी से जनजीवन प्रभावित हुआ है. करीब 4 दिन से फिर तेज शुरू हुई कड़ाके की ठंड से लोग काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं. आज सुबह देर तक क्षेत्र में घना कोहरा छाए रहने से सड़कों पर हेड लाइट के सहारे वाहन रेंगते नजर आ रहे हैं. वही रात को बाहर रखें समान व कपड़ों में भी तेज सर्दी होने के कारण बर्फ जमी हुई मिलती है. इस कड़ाके की हाड़कंप कंपा देने वाली ठंड से क्षेत्र में जनजीवन प्रभावित हुआ है वही लोग अलाव व गर्म कपड़ों के सहारे बचाव का प्रयास भी करते नजर आ रहे हैं.

घने कोहरे में भी लोग अपनी छतों पर पतंग उड़ाते नजर आए: 
शहर के मुख्य बाजारों में तेज ठंड के कारण सड़कें विरान दिखाई देती है. वही आज सुबह मकर सक्रांति के अवसर पर इस घने कोहरे में भी लोग अपनी छतों पर पतंग उड़ाते नजर आए. छतों पर युवकों द्वारा डीजे के साथ झूमते गाते और वो काटा वो मारा की आवाज गूंज रही थी. घना कोहरा होने के बावजूद भी युवा व बच्चे छतों पर पतंगों का लुप्त लेते नजर आए. 

आज सुबह देर तक भी सूर्य के दर्शन नहीं हो पाए:
वहीं आज सुबह देर तक सड़कों पर कोहरे के कारण कुछ दिखाई नहीं देने से वाहन हेड लाइट के सारे रेंगते हुए चल रहे हैं. आज सुबह देर तक भी सूर्य के दर्शन नहीं हो पाए, जिससे घना कोहरा व सर्दी का सितम जारी था. 

और पढ़ें