close ads


Lockdown: यूपी सरकार स्टूडेंट्स को लेने के लिए भेजेगी 250 बसें, लॉकडाउन के चलते फंसे हैं हजारों छात्र

Lockdown: यूपी सरकार स्टूडेंट्स को लेने के लिए भेजेगी 250 बसें, लॉकडाउन के चलते फंसे हैं हजारों छात्र

लखनऊ: लॉकडाउन में फंसे स्टूडेंट्स को लेकर यूपी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. अब योगी सरकार देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे हुए बच्चों को लेने के लिए बसें भेजने का निर्णय किया है. राजस्थान के कोटा जिले में यूपी के फंसे हुए छात्रा को लेने के लिए करीब 250 यूपी सरकार भेजेगी. 

स्टूडेंटस के परिजन चिंतित:
आपको बता दें कि यूपी के बड़ी संख्या में बच्चे कोटा स्थित कोचिंग संस्‍थानों में पढ़ते हैं जो गत कई दिनों से वहीं फंस गए हैं और उनके परिजन चिंतित हैं. इसी को देखते हुए अब योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए इन बच्चों को वापस लाने का फैसला लिया है. इसके लिए अब उत्तर प्रदेश सरकार 250 बसें कोटा के लिए रवाना करेगी.

परबतसर पुलिस थाने की महिला कांस्टेबल को हुआ कोरोना, बुखार और जुकाम की थी शिकायत

आगरा और झांसी से जाएंगी बसें:
जानकारी के मुताबिक यूपी के इन बच्चों को लाने के लिए आगरा और झांसी से बसें रवाना होगी. इनमें आगरा से 150 और झांसी से 100 बसों को कोटा के लिए भेजा जाएगा. पूर्वांचल की तरफ जाने वाली बसें झांसी होते हुए बच्चों को उनके घरों तक पहुंचाएंगी. ऐसे ही पश्चिमी यूपी की तरफ जाने वाली बसें आगरा होते हुए बच्चों को उनके परिजनों से मिलवाएंगी. कोटा में यूपी के करीब 7500 बच्चे लॉकडाउन के चलते फंसे हुए हैं. 

Rajasthan Corona Updates: जयपुर में कोरोना मिशन, रामगंज में अब स्थिति नियंत्रण में, युद्ध स्तर पर हुए सर्वे और ​स्क्रीनिंग

और पढ़ें