नई दिल्ली Indira Gandhi Birth Anniversary: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इंदिरा गांधी की जयंती पर उन्हें दी श्रद्धांजलि

Indira Gandhi Birth Anniversary: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इंदिरा गांधी की जयंती पर उन्हें दी श्रद्धांजलि

Indira Gandhi Birth Anniversary: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इंदिरा गांधी की जयंती पर उन्हें दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में शुक्रवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट किया कि संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी की जयंती पर भावभीनी पुष्पांजलि अर्पित की लोकसभा सचिवालय के बयान के अनुसार, इस अवसर पर संसद के केंद्रीय कक्ष में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कुछ संसद सदस्य और पूर्व सांसद उपस्थित थे. इसमें कहा गया है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और संसद सदस्यों ने इंदिरा गांधी की जयंती पर संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में उनकी तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किये.

लोकसभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह और राज्यसभा के महासचिव पी सी मोदी ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. गौरतलब है कि देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर, 1917 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ था. वह जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक प्रधानमंत्री रहीं. इसके बाद 1980 में वह फिर से प्रधानमंत्री बनीं. 31 अक्टूबर, 1984 को उनके अंगरक्षकों द्वारा उनकी हत्या कर दी गई थी. सोर्स- भाषा

और पढ़ें