VIDEO: एक अच्छा जनप्रतिनिधि वह जो सभी की बात सुने और उस पर विचार करेंः ओम बिरला

VIDEO: एक अच्छा जनप्रतिनिधि वह जो सभी की बात सुने और उस पर विचार करेंः ओम बिरला

जयपुर/राजसमन्द: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि एक अच्छा जनप्रतिनिधि वह होता है, जो सभी की बात सुने और उस पर विचार करें. ओम बिरला बुधवार को राजसमन्द जिले के नाथद्वारा में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

अच्छा जनप्रतिनिधि वह जो सभी की बात सुने और उस पर विचार करेंः
जानकारी के अनुसार बुधवार को राजसमन्द जिले के नाथद्वारा में वल्लभ विलास में आयोजित नागरिक अभिनन्दन समारोह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय संविधान के अंतर्गत विधि की सर्वोच्चता मानी गई है. हमारे संविधान निर्माताओं ने संविधान के अंतर्गत सभी आवश्यक प्रावधान किए हैं, जिसके अनुसार देश में सभी व्यवस्थाएं चलती है. यहां विधि की सर्वौच्चता को प्रतिपादित किया गया है. उन्होंने कहा कि एक अच्छा जनप्रतिनिधि वह होता है, जो सभी की बात सुने और उस पर विचार करें. उन्होेंने कहा कि अभी हाल में ही देश ने कल ही गणतंत्र दिवस मनाया है. जिसमें गणतंत्र के महत्व को दर्शाता है. 

स्वस्थ संसदीय परम्पराओं व व्यवस्थाओं से होगा संसदीय लोकतंत्र मजबूतः
अभिनन्दन समारोह में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने कहा कि देश में स्वस्थ संसदीय परम्पराओं व व्यवस्थाओं से संसदीय लोकतंत्र मजबूत होगा. उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश ने अभी कोरोना महामारी के साथ मुकाबला किया है, साथ ही उन्होंने कहा कि संसद व विधानसभा में ससंदीय परम्पराओं के कार्य किस प्रकार करने है. यह सब देखा और समझा जा सकता है. इसके साथ ही उन्होंने नाथद्वारा शहर के  बारे में उन्हें बताया कि ये शहर धार्मिक सांस्कृतिक पर्यटन के लिए अद्भुतता लिए हुए है.

लोकसभा अध्यक्ष व विधानसभा अध्यक्ष ने किए प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन दर्शन कर देश-प्रदेश की खुशहाली की कामना कीः
इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने बुधवार को राजसमन्द जिले के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में प्रभु श्रीनाथजी के दर्शन किए व देश प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की.

और पढ़ें