लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का बड़ा बयान, कहा-कोटा में एयरपोर्ट के लिये जमीन चिन्हित

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/07/21 05:59

कोटा: यूआईटी ऑडिटोरियम कोटा में आज आयोजित कोटा कर्मचारी सहकारी समिति लिमिटेड 108 के 99 वें वार्षिक अधिवेशन में खूब शब्द बाण चले, लेकिन इस मौके पर एक बड़ा ऐलान हुआ, जब कोटा में नये एयरपोर्ट की राह खुलती नजर आई. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि कोटा में एयरपोर्ट के लिये जमीन चिन्हित हो गई है और अगस्त से काम शुरू हो जायेगा. साथ ही कहा कि ट्रिपल आईटी को लेकर भी राज्य सरकार से बात की है. तीन महीने में प्रकरण निस्तारित होगा. 

ओमबिरला बोले संसद में दूंगा मिसाल:
समारोह के दौरान समिति के 21 वयोवृद्व सदस्यों का सम्मान किया गया तो वहीं समारोह के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओमबिरला तो यहां तक बोल गये कि अगले साल जब इस समिति की स्थापना के 100 साल पूरे हो जायेंगे तो वो देश की संसद में इस समिति की मिसाल देंगे और बतायेंगे कि कोटा में एक सदी से एक ऐसी समिति संचालित हो रही हैं, जिसकी स्थापना से लेकर आज दिन तक एक रुपये की भी डूबत नहीं हैं. 

यूडीएच मंत्री ने दिया भूखंड आवंटन का आश्वासन:
समारोह की अध्यक्षता करते हुए यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने भी समिति की पारदर्शिता और सहकारी भावना की जमकर तारीफ की और समिति की मांग पर कहा कि जब भी समय आयेगा समिति की भूखंड आवंटन की मांग पर राज्य सरकार जरुर विचार करेगी. इससे पहले समिति के अध्यक्ष और स्पीकर ओमबिरला के पिता कृष्ण बिरला के नेतृत्व में अतिथियों का स्वागत किया गया. समारोह में बूंदी विधायक अशोक डोगरा, पाटन विधायक चन्द्रकान्ता मेघवाल, दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, लाडपुरा विधायक चन्द्रकान्ता मेघवाल और पूर्व विधायक हीरालाल नागर के अलावा रेंज से लेकर जिला स्तर के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी शरीक रहे. 

समिति का एनपीए जीरो:
आपको बता दें कि 5253 सदस्यों वाली सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों की इस सहकारी संस्था ने 645 रुपये से शुरु करके मौजुदा समय में 207 करोङ की जमाओं तक का लक्ष्य हासिल किया हैं और ऋण वितरण के बाद समिति का एनपीए जीरो हैं. 

... कोटा से भवर एस चारण की रिपोर्ट 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in