नई दिल्ली सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आजम खान का लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया इस्तीफा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आजम खान का लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया इस्तीफा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आजम खान का लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया इस्तीफा

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के सदन की सदस्यता से इस्तीफे स्वीकार कर लिए. बिरला ने बुधवार को लोकसभा में दोनों नेताओं के इस्तीफे स्वीकार किए जाने की जानकारी दी.

दोनों नेताओं ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था. बिरला ने कहा कि आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद अखिलेश यादव ने इस्तीफा दिया है. मैंने 22 मार्च, 2022 से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया. उन्होंने सदन को यह भी बताया कि आजम खान का इस्तीफा भी स्वीकार किया गया है. अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष से उनके कक्ष में मुलाकात कर निचले सदन की सदस्यता से इस्तीफे का पत्र सौंपा था. वह आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से सपा के लोकसभा सदस्य थे.

यादव ने उत्तर प्रदेश में करहल विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते रहने का निर्णय किया है जहां से वह हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विजयी हुए हैं. आजम खान ने भी मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था. वह रामपुर संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे. आजम खान ने हालिया उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रामपुर विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की थी. लोकसभा की सदस्यता से खान के इस्तीफा देने से स्पष्ट है कि वह अब विधानसभा में अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे. सोर्स- भाषा

और पढ़ें