लोकसभा चुनाव: मिशन 25 के लिए कांग्रेस ने लक्ष्मणगढ़ से किया चुनावी शंखनाद

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/03/14 04:40

सीकर। प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में मिशन 25 का आगाज आज सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ विधानसभा से किया। लक्ष्मणगढ़ में आयोजित की गई जनसभा में पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने अखिल भारतीय प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अविनाश पांडे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पहुंचे। 

गौरतलब है कि पहले सभा लक्ष्मणगढ़ में हुई फिर निवाई में होगी। लक्ष्मणगढ़ विधानसभा शेखावाटी क्षेत्र में है, वहीं निवाई टोंक-सवाई माधोपुर क्षेत्र में है। दोनों ही क्षेत्र में पीएम मोदी की सभा हुई और इन क्षेत्रों में लोकसभा की मीटिंग की। अब कांग्रेस ने भी यहीं से आगाज किया है। सभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने वर्तमान केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया। सीएम गहलोत ने राजस्थान में कांग्रेस के 80 दिनों में किए गए विकास कार्यों व योजनाओं का बखान किया। सीएम गहलोत ने कहा कि शेखावाटी की धरा का कांग्रेस से गहरा नाता रहा है और विधानसभा चुनाव में सभी सीटें अच्छे मार्जिन से यहां से जिता कर जनता ने दी है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी, इसी वजह से लोकसभा चुनाव में भी यहां से सबसे ज्यादा मतों से कांग्रेस का उम्मीदवार जीत कर आए। इसी वजह से लक्ष्मणगढ़ को मिशन 25 के आगाज के लिए चुना है।  

सीएम गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थितियों व माहौल में भाजपा सरकार से जो भी सवाल पूछता है, उसे देशद्रोही का सर्टिफिकेट दे दिया जाता है। जबकि देश की आजादी में भाजपा का कोई योगदान नहीं रहा। सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि पिछले 30 वर्षों के दौरान नेहरू गांधी परिवार से कोई पीएम नहीं बना और ना ही कोई मंत्री है, फिर भी भाजपा के लोग कांग्रेस पार्टी के संगठन द्वारा एक नाम पर सहमत होने पर परेशान हो रहे हैं।  

सीएम गहलोत ने किसान हितों पर बोलते हुए कहा कि सरकार बनते ही किसान करजा माफी के वादे को निभाया। उसी प्रकार कांग्रेस सरकार लोकसभा चुनाव में किए गए प्रत्येक वादे को निभा रही है। जब भी केंद्र में भाजपा की सरकार केवल और केवल जुमलों के अलावा आमजन को कुछ नहीं दे रही। देश के पीएम मोदी जी जनता को केवल लच्छेदार भाषणों के अलावा 5 साल में कुछ नहीं दे पाए। यदि भाजपा सरकार बनी तो देश में चीन की तरह चुनाव होंगे और विश्व का सबसे मजबूत लोकतंत्र धराशाई हो जाएगा। आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता अपना मानस बना चुकी है और कांग्रेस को ही देश की बागडोर सौंपेगी।  

सम्मेलन में शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, विधायक दीपेद्र सिंह शेखावत, विधायक वीरेंद्र चौधरी, विधायक हाकम अली, विधायक सुरेश मोदी, विधायक महादेव सिंह खंडेला सहित कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पी एस जाट व पदाधिकारी व हजारों लोग मौजूद रहे। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in