Live News »

लोकसभा चुनाव: मिशन 25 के लिए कांग्रेस ने लक्ष्मणगढ़ से किया चुनावी शंखनाद

लोकसभा चुनाव: मिशन 25 के लिए कांग्रेस ने लक्ष्मणगढ़ से किया चुनावी शंखनाद

सीकर। प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में मिशन 25 का आगाज आज सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ विधानसभा से किया। लक्ष्मणगढ़ में आयोजित की गई जनसभा में पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने अखिल भारतीय प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अविनाश पांडे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पहुंचे। 

गौरतलब है कि पहले सभा लक्ष्मणगढ़ में हुई फिर निवाई में होगी। लक्ष्मणगढ़ विधानसभा शेखावाटी क्षेत्र में है, वहीं निवाई टोंक-सवाई माधोपुर क्षेत्र में है। दोनों ही क्षेत्र में पीएम मोदी की सभा हुई और इन क्षेत्रों में लोकसभा की मीटिंग की। अब कांग्रेस ने भी यहीं से आगाज किया है। सभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने वर्तमान केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया। सीएम गहलोत ने राजस्थान में कांग्रेस के 80 दिनों में किए गए विकास कार्यों व योजनाओं का बखान किया। सीएम गहलोत ने कहा कि शेखावाटी की धरा का कांग्रेस से गहरा नाता रहा है और विधानसभा चुनाव में सभी सीटें अच्छे मार्जिन से यहां से जिता कर जनता ने दी है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी, इसी वजह से लोकसभा चुनाव में भी यहां से सबसे ज्यादा मतों से कांग्रेस का उम्मीदवार जीत कर आए। इसी वजह से लक्ष्मणगढ़ को मिशन 25 के आगाज के लिए चुना है।  

सीएम गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थितियों व माहौल में भाजपा सरकार से जो भी सवाल पूछता है, उसे देशद्रोही का सर्टिफिकेट दे दिया जाता है। जबकि देश की आजादी में भाजपा का कोई योगदान नहीं रहा। सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि पिछले 30 वर्षों के दौरान नेहरू गांधी परिवार से कोई पीएम नहीं बना और ना ही कोई मंत्री है, फिर भी भाजपा के लोग कांग्रेस पार्टी के संगठन द्वारा एक नाम पर सहमत होने पर परेशान हो रहे हैं।  

सीएम गहलोत ने किसान हितों पर बोलते हुए कहा कि सरकार बनते ही किसान करजा माफी के वादे को निभाया। उसी प्रकार कांग्रेस सरकार लोकसभा चुनाव में किए गए प्रत्येक वादे को निभा रही है। जब भी केंद्र में भाजपा की सरकार केवल और केवल जुमलों के अलावा आमजन को कुछ नहीं दे रही। देश के पीएम मोदी जी जनता को केवल लच्छेदार भाषणों के अलावा 5 साल में कुछ नहीं दे पाए। यदि भाजपा सरकार बनी तो देश में चीन की तरह चुनाव होंगे और विश्व का सबसे मजबूत लोकतंत्र धराशाई हो जाएगा। आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता अपना मानस बना चुकी है और कांग्रेस को ही देश की बागडोर सौंपेगी।  

सम्मेलन में शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, विधायक दीपेद्र सिंह शेखावत, विधायक वीरेंद्र चौधरी, विधायक हाकम अली, विधायक सुरेश मोदी, विधायक महादेव सिंह खंडेला सहित कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पी एस जाट व पदाधिकारी व हजारों लोग मौजूद रहे। 

और पढ़ें

Most Related Stories

सोने और चांदी के जेवर चमकाने के नाम पर धोखाधड़ी, 2 आरोपी गिरफ्तार

सोने और चांदी के जेवर चमकाने के नाम पर धोखाधड़ी, 2 आरोपी गिरफ्तार

लक्ष्मणगढ़(सीकर): प्रदेश के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सोने और चांदी के जेवर को चमकाने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

जोधपुर में सीज किया गया कोरोना वायरस पीड़ित इटालियन दंपत्ति का कमरा, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप

पुलिस ने बताया कि वार्ड संख्या 30 निवासी पन्नालाल ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया कि 2 युवक मेरे घर में आकर महिलाओं के जेवरात को चमकाने के नाम पर सोने की चेन और पाजेब लेकर केमिकल में डाल दी.

सोने की चैन और पाजेब का किया वजन कम: 
इसके बाद सोने की चैन और पाजेब का वजन कम कर दिया. इस मामले को लेकर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बिहार निवासी धर्मेंद्र और आशीष को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों से सोने और चांदी के जेवरात को चमकाने के काम में ली जाने वाली केमिकल को भी चेक किया गया. 

इटली से भारत आए 15 नागरिक कोरोना वायरस पॉजिटीव पाए गए, ईरान ने रिहा किए 54 हजार कैदी

बोलेरो-पिकअप गाड़ी की आमने सामने से भिड़ंत, दर्जनभर से ज्यादा घायल

बोलेरो-पिकअप गाड़ी की आमने सामने से भिड़ंत, दर्जनभर से ज्यादा घायल

लक्ष्मणगढ़(सीकर): जिले के लक्ष्मणगढ़-सालासर मार्ग पर बोलेरो व पिकअप गाड़ी की आमने सामने भिड़ंत हो गई. हादसे में करीब एक दर्जन से ज्यादा व्यक्ति घायल हो गए. घटना की सूचना मिलने पर लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और सभी घायलों को लक्ष्मणगढ़ के सरकारी अस्पताल में लाया गया.

एक दर्जन से ज्यादा घायलों को अस्पताल पहुंचाया: 
पुलिस ने बताया कि लक्ष्मणगढ़ से सालासर की तरफ मजदूरों से भरी पिकअप गाड़ी जा रही थी इसी दौरान हुमा बस स्टैंड के पास सामने से आ रही बोलेरो के बीच आमने सामने भिड़ंत हो गई. जिससे एक दर्जन से ज्यादा घायलों को लक्ष्मणगढ़ के सरकारी अस्पताल में लाया गया जहां डाक्टरों ने गम्भीर रूप से घायल चार जनों को सीकर रैफर कर दिया. पुलिस ने बताया कि बोलेरो व पिकअप गाड़ी को जप्त कर मामले की जांच की जा रही है.  

नाबालिग के साथ दुष्कर्म का वीडियो बना दूसरी बहन के अपहरण का प्रयास

नाबालिग के साथ दुष्कर्म का वीडियो बना दूसरी बहन के अपहरण का प्रयास

लक्ष्मणगढ़(सीकर): जिले के नेछवा थाना इलाके में मीरण गांव की नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर वीडियो बनाने व दूसरी बहन का अपहरण करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. लक्ष्मणगढ़ पुलिस उपधीक्षक वीरेंद्र कुमार जाखड़ ने बताया कि मीरण गांव में दो युवकों ने एक युवती का अपहरण करके दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बना लिया था. इसके बाद बदमाश युवकों ने दूसरी बहन का अपहरण का प्रयास किया लेकिन गांव वालों ने एक युवक को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज: 
पुलिस ने युवक के पास से एक कैम्पर गाड़ी व मोबाइल भी जप्त किया है. नेछवा थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. मामले की जांच लक्ष्मणगढ़ पुलिस उपधीक्षक वीरेंद्र कुमार जाखड़ कर रहे हैं. 
 

BSF जवान की हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

BSF जवान की हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

लक्ष्मणगढ़(सीकर): जिले के लक्ष्मणगढ़ इलाके में 2 साल पूर्व बीएसएफ के जवान की हत्या के मामले में लक्ष्मणगढ़ पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए इनामी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लक्ष्मणगढ़ थाना प्रभारी राम मनोहर ने बताया कि 16 अगस्त 2017 को इलाके के रोरू छोटी गांव में छुट्टी पर आए बीएसएफ के जवान सुमेर सिंह की चार गाड़ियों में सवार होकर आए बदमाशों ने हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहे थे. फरार आरोपियों पर दो दो हजार का इनाम रखा गया था.

9 आरोपी पहले ही हो चुके गिरफ्तार: 
आरोपियों की धरपकड़ को लेकर के जिला पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंगला के निर्देश पर लक्ष्मणगढ़ थाने के विक्रम सिंह, सुरेंद्र ढाका, मंगलाराम को शामिल कर पुलिस टीम का गठन किया गया. जिससे बीएसएफ के जवान की हत्या के मामले में रोरूछोटी गांव निवासी दो दो हजार के इनामी आरोपी सतपाल सिंह उर्फ केपी व अजय सिंह उर्फ हरि सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीआई राम मनोहर ने बताया कि इस मामले में 9 आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं बाकी अन्य छह आरोपियों की तलाश जारी है. 

Open Covid-19