close ads


प्रेमिका के घर फांसी के फंदे से झूलता हुआ मिला प्रेमी का शव

प्रेमिका के घर फांसी के फंदे से झूलता हुआ मिला प्रेमी का शव

खण्डेला(सीकर)। सीकर जिले के खण्डेला थाना इलाके के घाटेश्वर मोहल्ले में प्रेमिका के घर प्रेमी का शव फंदे से लटका मिलने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार आज प्रातः घर में घुसने पर युवक को कमरे में बंद किए जाने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची खंडेला थाना पुलिस ने जैसे ही कमरे को खोलने की कोशिश की तो कमरा अंदर से बंद मिला। 

पुलिस ने दरवाजा खोलकर अंदर प्रवेश किया तो एक युवक फांसी के फंदे से झूलता हुआ मिला। पुलिस ने  संदिग्ध हालत में फंदे से लटके हुए युवक के परिजनों को मामले की जानकारी दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे युवक के भाइयों ने प्रेम प्रसंग को लेकर हत्या कर शव को फंदे से लटकाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने मामला बढ़ता देख श्रीमाधोपुर, थोई व रानोली थानों अतिरिक्त जाता मंगवाया तथा एसपी दिनेश अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। 

दिन भर चले हंगामे के बाद शाम होते होते मृतक के परिजनों ने प्रेमिका सहित परिवार के 9 लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करवाने की रिपोर्ट दी और शव का पोस्टमार्टम करवाने पर राजी हुये। प्राथमिक तौर पर पुलिस पूछताछ में युवती व मृतक के बीच प्रेम प्रसंग की बात सामने आई है। पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया कि प्रेमिका ने ही मृतक को रात्रि 10 बजे फोन कर अपने घर बुलाया था। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर हत्या और आत्महत्या दोनों ही पहलुओं पर जांच में जुट गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार अग्रवाल ने फंदे पर लटके मृतक के सिर से बह रहे खून के बारे में बताया कि प्राथमिक तौर पर सिर में लगी चोट मौत का कारण नहीं हो सकती। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह साफ हो पाएगा की मृतक की हत्या हुई है या फंदे पर लटक कर उसने जान दी है। 

और पढ़ें