Live News »

प्रेमी युगल ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

प्रेमी युगल ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

सांचौर(जालोर)। जालोर के सांचौर थाना क्षेत्र के टीटोप गांव में प्रेमी युगल ने फंदा लगाकर आत्महत्या करने का सनसनी खेज मामला सामने आया हैं। ग्रामीणो ने पेड़ से लटके हुये शव देखते ही पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची।

शवो को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस ने शवो की पहचान कर परिजनो को सूचना दी। प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या करने की पुलिस जांच में सामने आया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।
 

और पढ़ें

Most Related Stories

सांचौर क्षेत्र में अनार की हो रही क्षेत्र में अच्छी पैदावार, उचित दाम नहीं मिलने से किसान निराश

सांचौर क्षेत्र में अनार की हो रही क्षेत्र में अच्छी पैदावार, उचित दाम नहीं मिलने से किसान निराश

सांचौर(जालोर): जिले के सांचौर क्षेत्र में अनार की अच्छी पैदावार हो रही है. वहीं अनार की खेती में किसान रूचि भी ले रहे, लेकिन किसानों का बड़ा दर्द है कि किसानों को सही दाम नहीं मिल रहे है.  

किसानों को अनार का सही मूल्य नहीं मिल रहा: 
जालोर के सांचौर क्षेत्र में इन सालों में अनार की खेती को लेकर किसानों में जागरूकता बढ़ी है. वहीं क्षेत्र की जमीन भी अनार की अच्छी पैदावार कर रही हैं, जिसको लेकर क्षेत्र में बड़ी संख्या में किसान अनार की खेती कर रहे हैं. किसान कई किस्मों की अनार की खेती कर रहे हैं जिससे अनार की अच्छी पैदावार के साथ किसानों की आर्थिक स्थिति में भी बदलाव आया है. वहीं सांचौर क्षेत्र का प्रसिद्ध अनार प्रदेश के साथ ही दिल्ली सहित कई राज्यों में बिक्री के लिए जा रहा है लेकिन किसानों का बड़ा दर्द है कि किसानों को अनार का सही मूल्य नहीं मिल रहा जबकि किसान अनार की खेती में पूरी मेहनत करते हैं. अच्छा दाम नहीं मिलने से किसान निराश हो जाते हैं, धीरे-धीरे पहली बार में अनार की खेती को लेकर जागरूकता के साथ किसानों की संख्या तो बढ़ी लेकिन अब किसानों की संख्या लगभग स्तर सी हो गई है क्योंकि अनार के अच्छे दाम नहीं मिलने के चलते किसानों को 18 रूपये से लेकर 25 रूपये के दाम में अनार को बेचना पड़ता है. आसपास में अनार का स्टोरेज को लेकर सुविधा नहीं होने से अधिक समय तक अनार रखने से खराब हो जाते है जिसके चलते कम दाम में अनाज बेचने के सिवाय किसानों के आगे कोई रास्ता नहीं हैं.  

सरकार अपने स्तर पर अनार की खरीद की मंडी की सुविधा करें: 
किसान अनार की अच्छी पैदावार के साथ ही लंबे समय से अनार की बिक्री के लिए सरकारी स्तर पर खरीद को लेकर मंडी की सुविधा को लेकर मांग कर रहे हैं. किसानों की मांग है कि सरकार अपने स्तर पर अनार की खरीद की मंडी की सुविधा करें ताकि सरकार मंडी के जरिए किसानों से अनार खरीदें जिससे किसानों को अनार का सही दाम मिल सके. वहीं किसानों को अनार का पूरा मेहनताना भी मिले और सरकार कृषि विभाग से भी किसानों को जोड़ें ताकि किसानों को अनार की खेती में आ रही दिक्कतों और जिन दवाइयों का प्रयोग हो सके उनकी सलाह भी कृषि विभाग के अधिकारी तकनीकी आधार पर दें ताकि किसानों को आसानी हो.  

...लूणाराम दर्जी फर्स्ट इंडिया न्यूज़ जालोर

अधिकारियों पर मानसिक परेशान करने का आरोप लगा महिला कांस्टेबल ने की आत्महत्या

अधिकारियों पर मानसिक परेशान करने का आरोप लगा महिला कांस्टेबल ने की आत्महत्या

सांचौर(जालोर)। सांचौर पुलिस थाने में महिला कांस्टेबल गीता द्वारा सरकारी आवास में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला कांस्टेबल के मोबाइल से सुसाइड नोट मिला, जिसमें महिला कांस्टेबल ने मोबाइल में थानाधिकारी पुष्पेन्द्र व एक महिला कांस्टेबल पर ड्यूटी के नाम पर मानसिक परेशान करने का आरोप लगाते हुए अपने भाई को भेजा था। महिला कांस्टेबल ने सुसाइड करने से पहले डीएसपी ओमप्रकाश उज्जवल से भी फोन पर बात कर शिकायत की थी। 

शव को सरकारी अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया जिसमें परिजनों ने मामले में कार्रवाई की मांग करते हुए शव उठाने से इंकार कर दिया। अभी भी शव बिना पोस्टमार्टम के मोर्चरी में रखा हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मामले के बाद सांचौर थानाधिकारी पुष्पेंद्र को तत्काल थाने से हटा दिया गया, लेकिन एसपी केसरसिंह ने अभी तक पुष्टि नहीं की है वहीं मामले में जांच की बात कही है ।  

सांचौर जेल में कैदियों की मौज, जेल में चल रहा खुलेआम रिश्वत का खेल

सांचौर जेल में कैदियों की मौज, जेल में चल रहा खुलेआम रिश्वत का खेल

सांचौर(जालोर)। सांचौर के उप कारागृह में कुख्यात अपराधियों को होटल जैसी सुविधाएं देने के साथ खुलेआम रिश्वत का खेल चल रहा है। इतना ही नहीं नशे से लेकर प्रतिबंधित वस्तुएं भी जेल में पहुंच रही है। रिश्वत लेते वायरल वीडियो ने जेल प्रशासन की कार्यशैली पर एक बार फिर गंभीर सवाल खड़ा कर दिया । 

जालोर के सांचौर जेल एक बार फिर विवादों में हैं, पहले भी सांचौर जेल के स्टिंग ऑपरेशन में रिश्वतखोरी से लेकर कैदियों की मौज करने के खुलासे हो चुके हैं इतना ही नहीं कुख्यात अपराधी जेल में फायरिंग कर भागने की घटना तक हो चुकी है, लेकिन जेल के कार्मिक सुधरने का नाम तक नहीं लेते। सांचौर जेल में खुलेआम रिश्वतखोरी का खेल चल रहा है इतना ही नहीं रिश्वत के बदले कैदियों को होटल जैसी सुविधाएं देकर नशे से लेकर प्रतिबंधित वस्तुए तक जेल में पहुंच रही है और कैदियों के पास जेल में मोबाइल भी हैं। सांचौर जेल में हेड कांस्टेबल रामनिवास कैदी से मुलाकात के लिए परिजनों से 500 की रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही एक बार फिर सांचौर जेल विवादों में आ गई है। सांचौर जेल में रिश्वतखोरी के खेल का वीडियो भी जेल में ड्यूटी पर कार्यरत एक होमगार्ड ने वीडियो बनाकर वायरल किया जिससे जेल में चल रहे रिश्वतखोरी के खेल का खुलासा हुआ। वीडियो को 10 दिन की देरी से वायरल किया गया है जिसमें दिख रहा हेड कांस्टेबल का जोधपुर सेंटर जेल में तबादला हो चुका है। 

फर्स्ट इंडिया न्यूज की खबर के बाद जिला प्रशासन और जेल के प्रशासन में हड़कंप मच गया इसके बाद आज सुबह एसडीएम जब्बरसिंह, तहसीलदार पिताम्बरदास राठी,  थानाधिकारी पुष्पेंद्र वर्मा अचानक जेल पहुंचे और जेल का निरीक्षण किया अधिकारियों ने जेल के कचरा पात्र को भी खंगाला जिसमें बड़ी संख्या में शराब की बोतलें और अफीम की खाली थैलियां भी बरामद हुई है। अधिकारियों ने मामले में जब्ती की कार्रवाई कर निरीक्षण किया, लेकिन अभी तक मामले में दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है ऐसे में अब देखना होगा कि जेल में चल रही इतनी बड़ी अनियमितता के बाद अब दोषी कार्मिकों के खिलाफ कब कार्रवाई हो पाती है।  

....लूणाराम दर्जी फर्स्ट इंडिया न्यूज़ जालोर

VIDEO: बस की टक्कर से हुई बालिका की मौत, परिजनों के साथ पुलिस ने किया दुर्व्यवहार

VIDEO: बस की टक्कर से हुई बालिका की मौत, परिजनों के साथ पुलिस ने किया दुर्व्यवहार

सांचौर। जालोर के सांचौर में 8 वर्षीय बालिका को निजी बस द्वारा टक्कर मारने से बालिका की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद चार पुलिसकर्मियों द्वारा मृतका के परिजनों के साथ दुर्व्यवहार को लेकर 1 घंटे तक माली समाज के लोगों ने हाईवे जाम किया। जिसके बाद शव को लेकर पुलिस थाने के आगे ही धरने पर बैठ गए। 

फर्स्ट इंडिया न्यूज़ ने पूरे मामले को प्रमुखता से उठाया, जिस पर एसपी केसरसिंह शेखावत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चार पुलिसकर्मियों को तत्काल लाइन हाजिर करने के आदेश जारी किए। एएसपी बिंजाराम, एसडीएम, डीवाईएसपी मौके पर पहुंचकर माली समाज के लोगों से वार्ता कर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिस पर मामला शांत हुआ। 

बालिका के शव को परिजनों को सौंप कर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने निजी बस को जप्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। 

Open Covid-19