लखनऊ Lucknow News: हजरतगंज में बड़ा हादसा, भारी बारिश के कारण चारदीवारी गिरने से 9 लोगों की मौत

Lucknow News: हजरतगंज में बड़ा हादसा, भारी बारिश के कारण चारदीवारी गिरने से 9 लोगों की मौत

लखनऊ: लखनऊ के दिलकुशा इलाके में भारी बारिश के कारण एक ‘आर्मी एन्क्लेव’ की चारदीवारी गिरने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे भी हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

घटना की सूचना मिलने के बाद सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि देने के भी दिए निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने तेज बारिश को देखते हुए जिलों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखें और प्रभावित लोगों को मदद प्रदान करें. 

रात भर भारी बारिश के कारण आर्मी एन्क्लेव की चारदीवारी ढह गई: 
संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया ने बताया कि कुछ मजदूर दिलकुशा इलाके में आर्मी एन्क्लेव के पास झोपड़ियों में रह रहे थे. उन्होंने बताया कि रात भर भारी बारिश के कारण आर्मी एन्क्लेव की चारदीवारी ढह गई. मोर्डिया ने कहा कि हम घटनास्थल पर देर रात तीन बजे पहुंचे. नौ शव मलबे से निकाले गए. एक व्यक्ति को बचा लिया गया. उन्होंने बताया कि मलबे से जीवित निकाले गए व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

और पढ़ें