मनरेगा कर्मियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर विधायक को दिया ज्ञापन

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/08/18 08:22

रावतसर(हनुमानगढ़)। राज्य के करीब दस हजार मनरेगा कार्मिको को अभी भी नियुक्ति का इंतजार है। बड़ी संख्या में मनरेगा कार्मिक इस संबंध में नोहर विधायक अभिषेक मटोरिया से मिलने व ज्ञापन सौंपने उनके आवास पर पहुंचे। संघ के सदस्यों ने जिला अध्यक्ष विजय ज्याणी के नेतृत्व में विधायक को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। 

विधायक मटोरिया ने सादगी का परिचय देते हुए कार्मिको से ज्ञापन लिया व उनकी बात को सही ढंग से सुनने व समझने के लिए अपने घर के पोर्च में ही कार्मिको के साथ नीचे बैठ गए व उनकी समस्याओं पर चर्चा की। विधायक की इस सादगी का हर कोई मुरीद है व अपने पास समस्या लेकर आने वालों को इसी तरह ही सुनते है व समझते है इसलिए ही नोहर विधायक का हर कोई मुरीद है। 

संघ के सदस्यों ने विधायक को सौंपे ज्ञापन के माध्यम से पंचायती राज कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 के सम्पूर्ण पदों पर शीघ्र नियुक्ति की मांग की। संघ ने बताया कि ही वर्ष 2013 में 19515 पदों पर भर्ती निकली लेकिन 7665 पदों पर ही सरकार द्वारा नियुक्ति दी गयी। इसके बाद 2017 में 1721 पदों पर नियुक्तिया दी गयी। अभी भी 10129 पदों पर नियुक्तिया देना शेष है। जबकि विभाग में लगभग 8300 सविंदा कार्मिक कार्यरत है। मनरेगा सविंदा कर्मियों की बात सुनने के बाद विधायक मटोरिया ने उनकी बात सरकार तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया। 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in