डीडवाना, नागौर विधायक चेतन डूडी ने किया खेल-कूद सामग्री का वितरण

विधायक चेतन डूडी ने किया खेल-कूद सामग्री का वितरण

विधायक चेतन डूडी ने किया खेल-कूद सामग्री का वितरण

डीडवाना(नागौर): डीडवाना विधायक चेतन डूडी आज एक दिवसीय दौरे पर डीडवाना विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान साल्ट रोड़ स्थित मदरसा फैज़ान ए गरीब नवाज में राजस्थान मदरसा शिक्षा सहयोगी संघ ब्लॉक डीडवाना की ओर से राजस्थान मदरसा बोर्ड द्वारा जारी की गई खेल कूद सामग्री वितरण समारोह में शिरकत की.

शिक्षा सहयोगियों को उनके मदरसों हेतु खेल सामग्री वितरित की गई: 
इस दौरान विधायक चेतन डूडी ने तहसील के सभी मदरसों से आये शिक्षा सहयोगियों को उनके मदरसों हेतु खेल सामग्री वितरित की गई. डूडी ने इस दौरान मंच से बोलते हुए कहा कि राजस्थान सरकार राजस्थान के मदरसों को स्कूलों की तर्ज़ पर चलाने के लिए विभिन्न योजनाएं लेकर आई है उन्ही योजनाओं में से एक योजना मदरसों को खेलकूद सामग्री उपलब्ध करवाना भी है, उसी क्रम में आज ब्लॉक स्तर पर खेलकूद सामग्री का वितरण किया जा रहा है. शिक्षा के साथ-साथ बच्चों के स्वास्थ्य और सर्वांगीण विकास के लिए खेलों की महत्ता समझ कर अपने-अपने मदरसों में खेल-कूद प्रतियोगिताएं आदि आयोजित की जानी चाहिये. कार्यक्रम में उपस्थित बालक -बालिकाओं को अध्ययन करने का मार्गदर्शन भी दिया तथा गरीब नवाज मदरसे को आधुनिक शिक्षा से जोड़ने के किये 5 कम्प्यूटर और एक कंप्यूटर कक्ष निर्माण करवाने का भी आश्वाशन दिया.

मदरसा पैराटीचर्स के नियमन के विषय मे सरकार गंभीर:
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए स्थानीय विधायक चेतन डूडी ने मदरसा पैराटीचर्स को आश्वाशन दिया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार आपके नियमन के विषय मे गंभीर है. कार्यक्रम की अध्यक्षता डीडवाना नगर पालिका अध्यक्षा श्रीमती रचना होलानी ने की वही कार्यक्रम में कार्यक्रम अधिकारी बशीर खान, मदरसा पैराटीचर के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष समीर कुरैशी, शहरकाजी जनाब रेहान उस्मानी, नायब शहर काज़ी जनाब सादिक उस्मानी, नगरपालिका उपाध्यक्ष बाबू खां बेगाना भी मौजूद रहे.  

...नरपत ज़ोया संवाददाता डीडवाना

और पढ़ें