सैंपऊ क्षेत्र में पागल सियार का आतंक, आधा दर्जन से अधिक लोगों को किया घायल

सैंपऊ क्षेत्र में पागल सियार का आतंक, आधा दर्जन से अधिक लोगों को किया घायल

सैंपऊ क्षेत्र में पागल सियार का आतंक, आधा दर्जन से अधिक लोगों को किया घायल

सैंपऊ(धौलपुर): धौलपुर जिले के सैंपऊ क्षेत्र में पागल सियार का आतंक गहरा रहा है. सियार ने हमला कर करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों को घायल कर दिया है. वहीं एक दर्जन पशुओं को भी यह सियार काट कर घायल कर चुका है. पागल सियार का आतंक इस कदर गहरा रहा है कि लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. 

हॉस्पिटल में चिकित्सकों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली:
घायल हुए सभी लोगों को गांव के ही बेदप्रकाश सहित अन्य लोगों के द्वारा उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सैंपऊ पहुंचाया जहां उपखंड मुख्यालय पर स्थित सीएचसी स्तर के हॉस्पिटल में चिकित्सकों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. रात्रि को हॉस्पिटल में कोई भी चिकित्सक मौजूद नहीं होने से सभी घायल उपचार के लिए इंतजार करते रहे और काफी समय तक दर्द से कराहते रहे. तभी चिकित्सक नहीं आने पर सभी घायलों का चिकित्सा कर्मी सत्यपाल यादव के द्वारा प्राथमिक उपचार कर सुबह चिकित्सक को दिखा कर उपचार करने की सलाह दी. 

आधा दर्जन से अधिक लोगों को घायल किया:
जानकारी के मुताबिक सियार ने पास पास के अलग अलग गांव खपरैल, हाजीपुर व पीपरिपुरा में पहुंच लोगों पर हमला कर आधा दर्जन से अधिक लोगों को घायल किया है.  राजाराम पुत्र पातीराम तथा उसका बेटा हरि ओम सहित देवेंद्र पुत्र राम हेत तथा पिपरी पुरा गांव निवासी देवेंद्र पुत्र जनक सिंह सहित अन्य कई लोगों को पागल सियार ने  हमला कर घायल किया है. सभी घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैंपऊ पर पहुंचा  गया है. घायलों सहित पिपरी पुरा गांव निवासी युवक वेद प्रकाश ने बताया कि पागल सियार ने आधा दर्जन लोगों सहित अनेकों ग्रामीणों के पशु बाड़े में बंधे पशुओं को भी काट कर घायल कर दिया है जिससे ग्रामीण खौफ के माहौल में है. 

और पढ़ें