जयपुर Rajasthan Political Crisis: बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय मामले पर मदन दिलावर की याचिका खारिज

Rajasthan Political Crisis: बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय मामले पर मदन दिलावर की याचिका खारिज

Rajasthan Political Crisis: बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय मामले पर मदन दिलावर की याचिका खारिज

जयपुर: राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच बड़ी अपडेट सामने आई है. बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ भाजपा विधायक मदन दिलावर की याचिका खारिज हो गई. इस याचिका से सरकार का कोई लेना देना नहीं है लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से याचिका खारिज होने से राजभवन और सरकार के बीच टकराव बढ़ने के आसार जताए जा रहे हैं. 

राजभवन के रुख से हैरान और परेशान सीएम गहलोत! पीएम से की फोन पर बात 

स्पीकर के सामने दायर अर्जी पर कोई कार्रवाई नहीं होने का आरोप: 
इससे पहले इस मामले में भाजपा विधायक मदन दिलावर ने याचिका दायर की. उनका कहना है कि स्पीकर के सामने दायर अर्जी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. दिलावर की कोर्ट में दायर पिटीशन में विधानसभा स्पीकर के अलावा सचिव और बसपा के 6 विधायकों को भी पार्टी बनाया गया. 

कांग्रेस का साथ देकर बसपा विधायकों ने पार्टी को धोखा दिया:
दूसरी तरफ बसपा ने भी हाईकोर्ट में अर्जी देकर भाजपा विधायक दिलावर की याचिका में पक्षकार बनाए जाने की मांग की है. बसपा के प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा आज सुबह हाइकोर्ट पहुंचे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस का साथ देकर बसपा विधायकों ने पार्टी को धोखा दिया. इससे पहले रविवार देर रात बसपा ने व्हिप जारी किया. इसमें विधायकों से कहा कि अविश्वास प्रस्ताव या किसी भी तरह की वोटिंग में कांग्रेस के खिलाफ वोट दें. 

विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने वापस ली अपनी SLP, सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा- मसले पर सुनवाई की जरूरत नहीं 

मदन दिलावर सोमवार को विधानसभा में धरने पर बैठ गए:
उधर, भाजपा विधायक मदन दिलावर सोमवार को विधानसभा में धरने पर बैठ गए. उनका कहना है कि स्पीकर सीपी जोशी उन्हें बसपा विधायकों पर किए गए फैसले की कॉपी नहीं दे रहे. जब तक कॉपी नहीं मिलेगी धरने पर बैठे रहेंगे. 


 

और पढ़ें