भोपाल मध्य प्रदेश : हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए वरुण सिंह के परिवार को सम्मान निधि देने की घोषणा

मध्य प्रदेश : हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए वरुण सिंह के परिवार को सम्मान निधि देने की घोषणा

मध्य प्रदेश : हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए वरुण सिंह के परिवार को सम्मान निधि देने की घोषणा

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि देने की बृहस्पतिवार को घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय और सैनिक सम्मान के साथ भोपाल में किया जायेगा.

चौहान ने ट्वीट किया, मां भारती के सपूत, शौर्य के प्रतीक, वीर जवान, श्रद्धेय वरुण सिंह जी के चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय और सैनिक सम्मान के साथ किया जायेगा. उन्होंने कहा कि श्रद्धेय वरुण सिंह जी की स्मृतियों को अक्षुण्ण रखने के लिए उनकी प्रतिमा की स्थापना और संस्था का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा. चौहान ने कहा कि उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि और परिवार के सदस्य को शासकीय नौकरी दी जायेगी. अमर शहीद के चरणों में नमन.

तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बुधवार सुबह बेंगलुरु के एक सैन्य अस्पताल में निधन हो गया. आठ दिसंबर को हुए इस हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य कर्मियों की जान चली गई थी.

सूत्रों के अनुसार सिंह का पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार को वायुसेना के एक विमान से वायु सेना स्टेशन येलहांका से भोपाल के राजभोज हवाई अड्डा लाया जाएगा, जहां से उनका पार्थिव शरीर हवाई अड्डे के पास उनके पिताजी के घर इनर कोर्ट, सन सिटी में ले जाया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके बाद श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए इनर कोर्ट भवन से सटे एक पार्क में दिन में साढ़े तीन बजे से शाम साढ़े चार बजे के बीच अंतिम दर्शन के लिए शव को रखा जाएगा, जहां परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और प्रियजनों के साथ ही अन्य लोग पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. सूत्रों के अनुसार उनका अंतिम संस्कार 17 दिसंबर को दोपहर करीब एक बजे किया जाएगा. (भाषा) 

और पढ़ें